कांग्रेस कार्यालय पर मनाई इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार पटेल की जयंती

दतिया @rubarunews.com>>>>>>  आयरन लेडी पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी ने अपने कार्यकाल में न केवल देश का चहुमुखी विकास किया बल्कि विश्व में भारत को सशक्त राष्ट्र के रूप में स्थापित कर देश का मान बढ़ाया था। पूरा देश उन्हें आयरन लेडी के रूप में याद करता हैं। आज की पीढ़ी के लिए उनका जीवन एक आदर्श की तरह हैं यह बात सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह ने शनिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि एवं लोह पुरुष सरदार वल्लभ पटेल की जयंती समारोह को मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित करते हुए कही।

 

वही देश की आजादी के बाद पूरे राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोना बहुत कठिन कार्य था, पर देश के प्रथम गृहमन्त्री सरदार वल्लभ भाई पटेल ने इस चुनोती पूर्ण कार्य को संभव किया औऱ वह लोह पुरूष कहलाए। हमें उनके जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए।

कार्यक्रम के पूर्व स्व इंदिरा गांधी व स्व सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्रों पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम में मोहर सिंह कोरब, दीपेंद्र पुरोहित, केपी यादव, हरिमोहन गुर्जर, चरणदास केलारे, बच्चीलाल कुशवाह, अलीम खान, दशरथ यादव, कुल्ली कक्का सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की।