इम्यूनिटी शिविर का हुआ शुभारंभ

बूंदी.KrishnaKantrathore/@www.rubarunews.com>>राजकीय जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और रोगी कल्याण समिति के तत्वावधान में चल रहे धनवंतरि पखवाड़े के तहत मंगलवार को बालचंदपाडा स्थित जिला आयुर्वेद चिकित्सालय में इम्यूनिटी शिविर का शुभारंभ हुआ।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद आयुक्त महावीर सिंह सिसोदिया और आयुर्वेद उपनिदेशक डॉ हेमंत कुमार शर्मा ने भगवान धन्वंतरि जी के दीप प्रज्ज्वलित करके शिविर का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में नगर परिषद के अधिशासी अभियंता अरूणेश शर्मा, डॉ सुभाष शर्मा, डॉ पारूल सोनी, डॉ विजैंद्र कुमार मीणा, रोगी कल्याण समिति के घनश्याम जोशी मौजूद रहे। नगर परिषद आयुक्त ने चिकित्सालय में चल रहे 5 दिवसीय निशुल्क पंचकर्म चिकित्सा शिविर का निरीक्षण कर रोगियों से फीडबैक लिया। शिविर में मिले सकारात्मक परिणामों के लिये आयुर्वेद विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों को की सराहना की। कोविड 19 की रोकथाम के लिए पिछले 8 माह से आयुर्वेद चिकित्सालय के द्वारा चलाए जा रहे इम्यूनिटी अभियान के बारे में पीएमओ डॉ सुनील कुशवाह ने विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर पंचकर्म विशेषज्ञ डॉ सरिता मीणा ने बताया कि अब तक इस शिविर में जटिल जीर्ण और कष्टसाध्य रोगों से पीड़ित 216 रोगियों की पंचकर्म चिकित्सा की जा चुकी है। इस शिविर में डॉ. दीपाली माहेश्वरी, नर्स हेमलता श्रृंगी, इतिश्री शर्मा, पंचकर्म सहायक कांता सैन और मोहन लाल वर्मा ने सेवाएं प्रदान की।