आशा कार्यकर्ता एवं एएनएम को मतदान के दौरान कोविड की गाईड लाईन का पालन करने के दिए निर्देश

दतिया से प्रशांत गुप्ता की रिपोर्ट

 

दतिया @rubarunews.com >>>>>  जिले के भाण्ड़ेर विधानसभा (अ.जा.) में 3 नवम्बर को होने वाले उपनिर्वाचन हेतु मतदाताओं को कोविड गाईड लाईन का पालन कराये जाने के संबंध में शासकीय उच्चर माध्यमिक विद्यालय उनाव में सोमवार को आशा कार्यकर्ताओं एवं एएनएम को कोरोना संक्रमण के दौरान कोविड गाईड लाईन का पालन कराये जाने हेतु मास्टर ट्रेनर्स द्वारा प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एसएन उदयपुरिया ने बताया कि भाण्ड़ेर विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु 3 नवम्बर को मतदान के दौरान प्रत्येक मतदान केन्द्र पर आशा कार्यकर्ता एवं एएनएम को कोविड लाईन – 19 का पालन कराये जाने हेतु सोमवार को प्रशिक्षण शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उनाव में प्रदान किया गया। यह प्रशिक्षण मास्टर ट्रेनर्स के रूप में प्राचार्य सुनील शुक्ला एवं प्राचार्य शशि शेखर पटैरिया ने दिया।

 

इसी प्रकार शासकीय उच्चर माध्यमिक विद्यालय भाण्ड़ेर में मास्टर ट्रेनर्स डाॅ. राजेन्द्र सोनी, प्राचार्य सीबी सिंह, शैलेष खरे, अनूप तिवारी ने प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान बताया गया कि सभी मतदाताओं को हाथ धोने के लिए मतदान केन्द्र पर साबुन पानी, हैण्ड सेनेटाईजर की व्यवस्था रखी जायेगी। मतदान केन्द्र पर सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। दाहिने हाथ में मतदाता को पहनने के लिए ग्लब्स दिए जायेंगे। कोविड संक्रमित या संदिग्ध होने पर मतदाता को डाक मतपत्र से मतदान की सुविधा दी