अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में चॉक टॉक में दतिया के बच्चों ने सहभागिता

दतिया @rubarunews.com >>>>> मध्यप्रदेश बाल संरक्षण आयोग, चाइल्ड राइट्स ऑब्जर्वेटरी भोपाल एवं यूनिसेफ मध्यप्रदेश के संयुक्त तत्वाधान में अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम चॉक टॉक में ज़ूम एप व फेसबुक लाइव पर कोरोना के दौर में बच्चों के अनोखे प्रयासों की कहानियां उनके द्वारा सुनाई गई।

आयोजित कार्यक्रम चॉक टॉक में प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही दतिया जिले के सेंमई गांव की बृजकुँअर पाँचाल, ज्योति श्रीवास्तव व रोहित मांझी दतिया से आयुष राय को अपने किए गए कामों को कहानी के रूप में सुनाने का अवसर मिला। इनके प्रयासों को सुनकर बाल आयोग के सदस्य बृजेश सिंह चौहान ने बच्चों को आवश्यक सहयोग देने का आश्वासन दिया साथ ही चौहान जी द्वारा बताया कि मध्यप्रदेश बाल आयोग की ओर से सम्मानित किया जावेगा।

चॉक टॉक में दतिया के साथ ही विभिन्न जिलों सिंगरौली, भोपाल, रीवा, इंदौर, सतना, शिवपुरी, छिंदवाड़ा, निवाड़ी आदि जिलों के बाल मंचो के बच्चों एवं जिला बाल अधिकार मंच के सदस्यों ने सहभागिता की।

बच्चों के प्रयासों को सुनकर उन्हें प्रोत्साहित व प्रेरित करने के लिए श्रीमती निर्मला बुच अध्यक्ष चाइल्ड राइट्स ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि बाल मंचो को आवश्यक सहयोग करने हेतु प्रयास किए जावेंगे साथ ही बच्चों के प्रयासों से मन प्रफुल्लित है। स्थानीय प्रशासन से बच्चों की मांगों को पूरा करने हेतु प्रक्रिया की जावेगी।

कार्यक्रम संयोजन रघुराज सिंह व अनुराग त्रिपाठी सीआरओ ने किया। वेविनार में जिला बाल अधिकार मंच के सदस्य बलवीर पाँचाल, सरदार सिंह गुर्जर, दीक्षा लिटौरिया, भरत नामदेव, रोहित मांझी, अशोक शाक्य, लवकुश शर्मा आदि ने सहभागिता की। उक्त जानकारी रामजीशरण राय संयोजक जिला बाल अधिकार मंच दतिया ने दी।