चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा , 12 लोगों की मौत

www.rubarunews.com/desk >>>>पश्चिम बंगाल में जहाँ एक तरफ चुनाव खत्म हुई तो वही दूसरी और हिंसा के मामले बढ़ गए। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के सामने आने के बाद से ही राज्य में हुए 4 अलग अलग मामलो में 12 लोगो की मृत्यु की जानकारी सामने आई है।सोशल मीडिया पर कई जगह पर हुई हिंसा की तस्वीरों लगातार आरही है, जिसपर दोनो ही राजनीतिक पार्टी एक दूसरे पर आरोप लगाने का काम कर रही है। इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बातचीत में हिंसा से उपजी हालत का जायज़ा लिया।

पुलिस में जानकारी देते हुए कहा कि , रविवार रात से अब तक राज्य के अलग-अलग जगहों में हुई झड़पों के बाद कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है। यूँ तो पुलिस ने यह नहीं बताया है कि मृतक किस पार्टी से जुड़े थे, लेकिन बीजेपी का दावा है कि उसके कम से कम छह से 9 लोग हिंसा में टीएमसी कार्यकर्ताओं के हाथों मारे गए हैं।

बीजेपी ने यह भी कहा कि हमारे कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं। पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक भी जला दिए गए है।
बता दे कि हिंसा का सबसे पहला मामला दक्षिण 24 परगना जिले से आया , जहां परिणामों के बाद हिंसा और तोड़फोड़ की गई जिसके सीसीटीव फुटेज भी सामने आए हैं। हिंसा का दूसरा मामला उत्तर दिनाजपुर के चोपरा से आया जहा कई घर दुकान में आग लगा दी गई।
तीसरी घटना राज्य के सीतलकुची से आई जहाँ
बीजेपी कार्यकर्ता मिंटू बर्मन पर तेज हथियार से हमला किया गया है जिसके बाद उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
हिंसा का हिंसा की चौथी घटना बर्दवान में हुई , जहां तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प हुई, इस बीच एक महिला समेत तीन लोग मारे गए हैं।

राज्य में हुई हिंसा के बाद भाजपा को अब वामदलों का भी साथ मिल गया ,राजनीतिक हिंसा में अब सीताराम येचुरी ने भी टीएमसी पर गंभीर आरोप लगाए है। राज्य में हुई इस खूनी हिंसा के बाद बीजेपी में 5 मई को धरना का आवाहन किया है। जिसके लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी 4 ओर 5 मई को पश्चिम बंगाल में ही रहंगे ।
कई राजनेताओं और ख़ास लोगों ने बंगाल में होरही हिंसा पर अपनी राय प्रकट करते हुए ट्वीट किए हैं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबीत पात्रा ने ट्वीट किया है और आरोप लगाया है कि यह सब कुछ प्रायोजित है।

बीजेपी की मीडिया पैनलिस्ट और वकील चारू प्रज्ञा ने ट्वीट किया है,”ममता दीदी, आप पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हैं, सिर्फ़ टीएमसी के मतदाताओं की नहीं।