ताजातरीनराजस्थान

पंचायत के नाम आवंटित सरकारी भूमि पर आवासीय भूखंड काटने के विरोध में ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-तालेड़ा उपखंड के देलुंदा गांव के ग्रामीणों ने सोमवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर पंचायत के नाम सरकारी भूमि को आवंटित करवाकर आवासीय भूखंड काटकर मोटी रकम वसूलने का आरोप लगाते हुए सरपंच के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। सोमवार दोपहर को सैकड़ो की संख्या में बून्दी पहुंचे देलुंदा गांव के ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन के बाद प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर से मिलकर समस्या से अवगत कराते हुए कार्यवाही के मांग को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।
ग्रामीणों ने ज्ञापन में कहा की ग्राम पंचायत में स्थित वर्षों पुरानी कैचमेंट भूमि पर आवासीय भूमि में अलॉटमेंट नहीं करने और किसी भी प्रकार से आवासीय निर्माण नहीं किए जाने के आदेशों के बावजूद ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा दस्तावेजों में फेरबदल कर षड्यंत्र पुर्वक कुल 136 प्लाट काटे गए हैं। जिन्हे 2 लाख रुपये प्रति प्लाट में बेचा जा रहा है। यह भूमि गांव से एक किलोमीटर दूर है। जहां आवासीय भूखंड काटे जा रहे हैं। उक्त भूमि पर वर्षों से कई ग्रामीणों का कब्जा भी चला आ रहा है। ग्रामीण वहां वर्षो से मृत मवेशी डालते आ रहे हैं व पास में ही शमशान घाट भी बना हुआ है। उक्त भूमि पर मृत मवेशी डालते गए ग्रामीण कृष्ण मुरारी के साथ सरपंच के भाई अर्जुन मीणा ने मारपीट कर उसे अपने फार्म हाउस में बंदी बना लिया ग्रामीणों ने भूमि पर लगे प्लाटों की सीमा बंदी के लिए की गई पत्थरगड़ी को हटाने और भूमि को खाली करवाकर सरपंच के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
इस दौरान गुरप्रीत सिंह, हनुमान गोस्वामी, बाबूलाल कुशवाह, अमरदीप सिंह, जय गोस्वामी, चेतन सेन, दिनेश माली, प्रकाश गोस्वामी, राम गोपाल गोचर, जितेंद्र शर्मा, महेंद्र गोचर, जितेंद्र गोचर, मुरारी रेगर, दिनेश मीणा, देशराज मीणा, मोहम्मद यासीन आदी शामिल थे।