ताजातरीनबिहार

शुरु हुुआ तीन दिवसीय साहित्य संगीत एवं नाट्य समागम

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के तत्वॉवधान में साहित्यिक संस्था सामयिक परिवेश द्वारा आयोजित तीन दिवसीय साहित्य, संगीत एवं नाट्य समागम आज से शुरु हो गया। पहले दिन कार्यक्रम का उद्घाटन कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर ने किया । उद्घाटन के अवसर पर सुमन कुमार निदेशक,कला जागरण, दीपक कुमार शाखा प्रबंधक एचडीएफसी बैंक पटेल नगर, सामयिक परिवेश की संस्थापिका ममता मेहरोत्रा, सचिव अशोक कुमार सिन्हा,मुकेश महान, विभा सिंह और सविता राज उपस्थित थे। अपने उद्घाटन भाषण में उन्होंने कहा कि कला संस्कृति विभाग का काम ही कला और संस्कृति को प्रोत्सााहित और संरक्षित करना है। उन्होंने ऐसे समृद्ध कार्यक्रम के लिए आयोजकों का धन्यवाद भी दिया।
मौके पर सामयिक परिवेश की संस्थापिका ममता मेहरोत्रा ने कहा कि हम लगातार काम कर रहें हैं । इस आयोजन के बहाने सभी विद्धा के कलाकारों और साहत्यकारों को पटना के मंच पर एकत्रित करने का काम लगातार 9 वर्षों से करते रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

पहले दिन २७ जुलाई को प्रेम चंद्र रंगशाला सामयिक परिवेश द्वारा देश के नामचीन कवियों ने अपनी कविताओं को प्रस्तुति दी । इसके पहले लिटेरा पब्लिक स्कूल के बच्चों द्वारा संगीत एवं नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति हुई।
पहले दिन कार्यक्रम का समापन ममता मेहरोत्रा की कहानी पर आधारित नाटक बुनकर की बेटी के मंचन के साथ हुआ । कला जागरण संस्था ने इसे प्रस्तुत किया था । नाटक को निर्देशित किया था सुमन कुमार ने।