ताजातरीनराजस्थान

विद्यार्थियों ने किया जल शोधन यंत्र जाखमुंड का भ्रमण,  जल शोधन संयंत्र की जानी कार्यप्रणाली

बूँदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियन्ता मनीष अरोड़ा के निर्देशन एंव अधिशाषी अभियन्ता सोनम शर्मा के मार्ग दर्शन में सामुदायिक जागरूकता एवं जनसहभागिता इकाई की ओर से आदर्श विद्या मंदिर बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, नैनवा रोड के 50 विद्यार्थियों के दल ने जल शोधन संयंत्र, जाखमुंड का भ्रमण किया।
आरयूआईडीपी कैंप इकाई सहायक सामाजिक विकास अधिकारी सचिन मुदगल ने सभी विद्यार्थियों को परियोजना की जानकारी दी। साथ ही जल शोधन संयंत्र के भ्रमण के उद्देश्यों पर चर्चा की एवं जल शोधन संयंत्र प्रणाली के उपयोग, रखरखाव, विद्यार्थियों की भूमिका तथा जल संरक्षण की शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में कनिष्ठ अभियंता कुश कुमार ने बताया कि चम्बल नदी पर बने कोटा बैराज से पानी लिया जायेगा तथा उसे जल शोधन संयंत्र से शुद्ध कर बूँदी शहर में सप्लाई किया जायेगा तथा सीएमएससी के वरिष्ठ निर्माण अधिकारी धीरज जांगिड़ और सपोर्ट इंजीनियर भूपेंद्र सिंह हाडा द्वारा जल शोधन संयंत्र की प्रक्रिया, डिजाईन एवम टेक्नोलॉजी के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई ।
विधालय के अध्यापक व विधार्थियो ने बताया कि इस तरह की विजिट से जल शोधन संयंत्र की कार्य प्रणाली के बारे में अच्छे से समझने का मौका मिला। स्कूल की छात्राओं ने बताया कि उनको इस शैक्षणिक भ्रमण कर के बहुत अच्छा लगा एवं उन्होंने इच्छा जताई की जल शोधन संयंत्र का कार्य पूर्ण होने पर दोबारा विजिट करना चाहेंगे। कार्यक्रम में संवेदक खिलारी इन्फ्रा प्रा. लि. के इंजि. राजेन्द्र जी ,सीएमएससी के सोशल सैफगार्ड नरेश महावर , सोशल आउटरीच के सदस्य सौरव शर्मा, बबीता, हिमानी एवं विद्यालय परिवार के सुरेश जांगिड़, सुनीता श्रृंगी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।