ताजातरीनराजस्थान

सभी 1233 विद्यालयों में पौधारोपण की तैयारियां पूर्ण

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-7 अगस्त को होने वाले मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महा अभियान, हरियालो राजस्थान, एक पेड़ मां के नाम अभियान के लिए शिक्षा विभाग की द्वारा अब तक की गई तैयारी को लेकर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ महावीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई, जिसमें ब्लॉकवार पौधारोपण तैयारी की समीक्षा की गई।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डॉ महावीर कुमार शर्मा ने बताया कि जिले के सभी 1233 विद्यालयों में कल के लिए पौधों की व्यवस्था कर ली गई है। साथ ही लक्ष्य अनुरूप गड्ढे करवा दिए गए हैं। एक उत्सवनुमा माहौल में पौधोरापण किया जाएगा, जिसमें सभी एसएमसी, एसडीएमसी सदस्य, अभिभावक और जनप्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।
प्रत्येक शिक्षक को 30 पौधों का जिओ टेगिंग की जिम्मेदारी
डॉ महावीर कुमार शर्मा ने बताया कि प्रत्येक शिक्षक को 30 पौधों का जिओ टेग करने की जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही निर्देशित किया है कि जब तक वृक्षारोपण कार्य पूरा नहीं हो जाता और समस्त पौधों की जिओ टैगिंग नहीं हो जाती तब तक कोई शिक्षक कर्मचारी विद्यालय से प्रस्थान नहीं करेंगे। पूरे जिले में विद्यालयों में मंगलवार को प्रतियोगिताएं ओयाजित करने के साथ वृक्षों के लिए बलिदान देने वाली अमृता देवी से संबंधित जानकारी दी गई।
यह पदाधिकारी रहे मौजूद
समीक्षा बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र कुमार व्यास, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सतीश कुमार जोशी, अनीता मीणा ,संजय मीणा समर्थ लाल मीणा ,एडीपीसी कार्यालय से सुनीता कटारा ,डाइट उप प्रधानाचार्य राजेश शर्मा और सहायक निदेशक धनराज मीणा सहित अन्य नोडल अधिकारी उपस्थित हुए।