ताजातरीनराजस्थान

मिलावट का शक होने पर डेढ़ क्विंटल मावे को किया सीज

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व चिकित्सा मंत्री राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार दीपावली त्यौहार पर प्रत्येक नागरिक को शुद्ध खाद्य सामग्री की उपलब्धता के लिए राज्य सरकार द्वारा चलाए गए अभियान शुद्ध आहार मिलावट पर वार के तहत बूंदी जिले में लगातार अभियान चला कर निरीक्षण व नमूनीकरण की कार्यवाही की जा रही है
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ओ.पी सामर ने बताया कि जिला प्रबंधन समिति के निर्देशन में संपूर्ण जिले में शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान संचालित किया जा रहा है। इसके तहत विभिन्न खाद्य पदार्थों के 40 नमूने लिए जा चुके है। जिनमें मिल्क के  6, मावे के 6, मिल्क प्रोडक्ट व स्वीट्स के 3, घी व तेल के 12, पनीर के 2, मसाले के 7, अन्य 4 सहित कुल 40 नमूने शामिल हैं।
सीएमएचओ उॉ सामर ने बताया कि रविवार को निरीक्षण दल द्वारा माटुंदा रोड स्थित डेयरी का निरीक्षण कर डीपफ्रीज में रखे हुए डेढ़ क्विंटल मावे को मिलावट का शक होने पर एफएसएसएआई एक्ट के तहत जांच हेतु नमूना लिया गया। मावे का नमूना लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भिजवाया गया हैं, जहां से नमूने की जांच रिपोर्ट प्राप्त होने तक डेढ़ किवंटल मावे को डीपफ्रीज में ही सीज किया गया।