Hello
Sponsored Ads
आम मुद्दे

दतिया को संवारने एवं स्वच्छ बनाने में प्रबुद्धजन अपना सहयोग दें- कलेक्टर व एस पी

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने प्रबुद्धजनों से किया सीधा संवाद

दतिया rubarunews.com>>>>>>>>कलेकटर संजय कुमार ने समाज के प्रबुद्ध जनों को संबोधित करत हुए कहा कि दतिया जिला धार्मिक एवं ऐतिहासिक नगर है जहां प्राचीन धरोहरों की लम्बी श्रृंखला होने के कारण पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं है। बाहर का पर्यटक अधिक से अधिक संख्या में दतिया आए इसके लिए हमें दतिया को ऐसा बनाना है कि वे यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाए।कलेक्टर संजय कुमार ने उक्त आश्य के विचार बुधवार को गहोई वाटिका में दतिया नगर के प्रबुद्धवर्गो से सीधे संवाद करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य सहित समाज के प्रबृद्धजन उपस्थित थे।कलेक्टर ने प्रबुद्धजनों के माध्यम से जिले के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि हम सबका भी दायित्व है कि हमारा शहर भी साफ-सुथरा एवं स्वच्छ दिखे।

इसके लिए शहर वासियों को शहर को संवारने एवं बेहतर बनाने के लिए आगे आना होगा। उन्हेांने कहा कि कचरा कोई फेकने की वस्तु नहीं बल्कि इसके सही प्रबंधन की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष स्वच्छता सर्वे के दौरान देश की 500 नगर पालिकाओं में दतिय का 234वां का स्थान था। जिसे हमें नगर के नागरिकों के सहयोग से 34वे पायदान पर लाना है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के जो नारे एवं संदेश लिखाए गए है उन संदेशों को हमें धरात पर उतारना होाग। उन संदेशों को हमें धरातल भी उतारना है।

पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने संवाद करते हुए जिले के नागरिकों से अपील की कि वे अपने सभी वाहनों पर आगे एवं पीछे वाहन क्रमांक की प्लेट आवश्यक रूप से लगाए। इसके लगाये जाने से आसामाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही करना आसान होगा वही छेड़खानी एवं अन्य अपराधों में भी कमी आएगी। उन्होंने इस दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि समझाईश देने बाद भी वाहन चालक नम्बर प्लेट नहीं लगाएंगे तो उनके विरूद्ध चालानी कार्यवाही की जायेगी।

Related Post

 

उन्होंने सभी दुकानदारों से भी अपील करते हुए कहा कि वे अपनी दुकानों के सामने एक सफेद पट्टी अवश्य लगाए। संवाद के दौरान प्रबुद्ध व्यक्तियों ने शहर को संवारने एवं सुंदर बनाने हेतु अपने-अपने सुझाव दिए। इस अवसर पर कलेक्टर ने स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

 

कार्यक्रम का संचालन करते हुए डॉ. राजू त्यागी ने आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।इसके पूर्व कलेक्टर संजय कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने किला चौक पर नारी सम्मान अभियान के तहत् लोगों को समझाईश देते हुए कहा कि महिला अपराध रोकने एवं अपराध होने के बाद दोषी लोगों के विरूद्ध पुलिस को सूचित कर उन्हें गिरफ्तार कराने में मदद करने वाले लोग असली हीरों के रूप में आगे आए। जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित भी किया जायेगा।

Sponsored Ads
Share
Rai Ramji sharan

Published by
Rai Ramji sharan

Recent Posts

संस्कृत अलौकिक भाषा है और वह आध्यात्मिकता की हमारी खोज में एक पवित्र सेतु का कार्य करती है- उपराष्ट्रपति

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि संस्कृत अलौकिक भाषा है और यह हमारी… Read More

7 hours ago

भारतीय वायु सेना ने डिजिलॉकर एकीकरण के साथ डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाया

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने 26 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में डिजिटल इंडिया… Read More

8 hours ago

अपने आसपास निवासरत वृद्धजनों, दिव्यांगों का मताधिकार सुनिश्चित कराएं- शैलेंद्र खरे

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ श्रृंखला सम्पन्न मतदान कर राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित करें… Read More

18 hours ago

सामान्य प्रेक्षक रंजीता ने दिए आवश्यक निर्देश

सामान्य प्रेक्षक ने दतिया प्रवास के दौरान चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों का लिया जायजा दतिया… Read More

18 hours ago

देश के लिए फर्ज निभाएं, जरूर करें मतदान – आइकन सर्वेश तिवारी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा आम चुनाव 26 अप्रैल शुक्रवार को बड़े उत्साह से मनाया… Read More

1 day ago

आत्म विश्वास के साथ अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदान दल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के… Read More

1 day ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.