ताजातरीनराजस्थान

बूंदी में हर्षोल्लास से मनाया ईद उल अजहा का त्योहार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @krishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- मुस्लिम समाज द्वारा ईदुल अजहा बकरीद का त्योहार हर्षोल्लास से मनाया गया। नवल सागर ईदगाह व मीरा बाग बड़ी ईदगाह पर सामूहिक नमाज अदा की गई। हजारों नमाजियों ने खुदा की बारगाह में सिर झुका कर देश व प्रदेश में अमन, चैन, खुशहाली की दुआ मांगी। शहर में प्रमुख दो स्थानों पर ईद की नमाज अदा की गई। नवल सागर स्थित मुख्य ईदगाह में शहरकाजी गुलामे गौस तथा मीरागेट स्थित मीरा का बाग में मुफ्ती नदीम अख्तर सकाफी द्वारा नमाज अदा कराई गई। इसके बाद खुतबा पढ़ाया गया। इस अवसर पर बूंदी शहर सहित देश और प्रदेश के अमन चैन की दुआएं मांगी। इसके बाद एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।
नवल सागर पार्क के पास स्थित मुख्य ईदगाह पर सुबह से ही नमाजियों की भीड़ होने लगी थी। यहां शहर काजी गुलामे गौस ने सुबह ईद की नमाज अता कराई। लोगों ने प्रदेश और देश में अमन और चैन के साथ देश में वर्षों से चले आ रहे भाईचारे के इसी तरह कायम रहने की दुआएं मांगी। ईदगाह के बाहर सर्वधर्म सद्भावना का संदेश दिया और सभी समाज के लोगों ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। पूर्व राजस्थान काजी कौंसिल संरक्षक अब्दुल शकूर कादरी ने अपनी तकरीर मैं मुल्क में अमन सलामती भाई चारे ओर कौमी एकता पर जोर दिया व जरूरतमंदों को ढूंढ कर उन तक मदद पहुंचाने को कहा।
इस मौके पर बूंदी विधायक हरिमोहन शर्मा, जिला कलेक्टर अक्षय गोदारा, जिला पुलिस अधीक्षक हनुमान मीणा सहित प्रशासनिक अधिकारियों विभिन्न संगठनों के लोग ईदगाह पहुंचे तथा लोगों को ईद की मुबारकबाद दी। मुस्लिम समाज द्वारा भी जिला पुलिस अधीक्षक व जिला कलेक्टर का साफा बांधकर व माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर लोगों ने कौमी एकता के नारे भी लगाए।
आपसी मतभेद भुलाकर क़ौम की भलाई और बेहतरी के लिए करें काम
वही मीरा के बाग स्थित बड़ी ईदगाह में ईदुल अजहा बकरीद के अवसर पर शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने अपनी नूरानी तकरीर में कहा कि लोगों को आपसी मतभेद भुलाकर क़ौम की भलाई और बेहतरी के लिए काम करना चाहिए जिससे कि समाज मजबूत हो सके। उन्होंने कहा कि हमें अपने बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम देने के लिए पूरी कोशिश की जानी चाहिए। बच्चों को अच्छी से अच्छी तालीम दिलाने के लिए गोर और फिक्र करने की जरूरत है और जो लोग एजुकेशन के लिए काम कर रहे है उनकी हौंसला अफ्ज़ाई और सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर नायब शहर काजी मौलाना नूर मोहम्मद ने सलात पढ़ा। इसके बाद शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने ईदुल अजहा बकरीद की सामुहिक नमाज अदा कराई। नमाज के बाद खुतबा पढ़ा गया व देश और प्रदेश के अमन-चैन के लिए दोनो हाथ उठाकर दुआएं की गई।
इस दौरान हाफिज़ निसार अहमद, उप सभापति लटूर भाई, एडवोकेट नवेद केसर लखपति, मोमिन आरिफ साहब की बगीची सदर जफर बख्श, बूंदी जिला वक्फ बोर्ड के उपाध्यक्ष हारून खान, एडवोकेट रियाजुद्दीन, हाजी ईद मोहम्मद, सैफ अली खटावत मेहबुब शेरवानी, पार्षद समीर मोहम्मद, रईस, इरफान, पूर्व पार्षद मोहम्मद रऊफ, वसीम खान, मौलाना टेलर आदि मौजूद थे। ईद की मुबारक बाद देने मीरा गेट स्थित ईदगाह पहुंचे जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का शहर काजी मुफ्ती नदीम अख्तर सक्काफी ने इस्तकबाल किया। इस अवसर पर बूंदी अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन कांग्रेस नेता सत्येश शर्मा, पूर्व प्रधान भगवान नुवाल, कांग्रेस नेता समृद्ध शर्मा, पूर्व चेयरमैन भगवान नुवाल, प्रहलाद गुंजल प्रतिनिधी रूपचंद गुंजल, डॉ. जुनैद, पेन्शु सिंह आदि ने स्वागत कर ईद की मुबारकबाद दी।