ताजातरीनराजस्थान

जिला निष्पादन समिति की बैठक सम्पन्न

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> जिला निष्पादन समिति की बैठक   जिला कलेक्ट्रेट सभागार में अतिरिक्त जिला कलेक्टर  घनश्याम शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई।
मौसमी बीमारियों डेंगू एवं चिकनगुनिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने जल जमाव वाले क्षेत्रों में फोंिगंग करवाकर एंटी लार्वा गतिविधियां करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए  संबंधित क्षेत्र के चिकित्सा अधिकारियों से को-ऑर्डिनेट कर कार्य किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि भैरूपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के समीप लगे विद्युत ट्रांसफार्मर को सुरक्षा की दृष्टि से हटवाया जावे। इसके अलावा राजकीय उच्च माध्यमिक भांड गंवार के भूमि आवंटन के लिए प्रस्ताव भिजवाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिले की राज्य स्तरीय रैंकिंग को मेंटेन रखा जाए। साथ ही जिन विद्यालयों में विद्युत संबंधी समस्या है उसका शीघ्र निस्तारण किया जाए।  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की मंशानुरूप एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विद्यालय परिसर में लगाए गए पौधों की देखभाल के लिए कार्मिक लगाने के प्रस्ताव भिजवाना सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र व्यास ने प्रवेश उत्सव 2024-25, शाला दर्पण नामांकन, स्वास्थ्य परीक्षण , अमृत पर्यावरण महोत्सव एक पेड़ देश के नाम, शाला संबलन, वर्कबुक वितरण, सिविल निर्माण कार्य के संदर्भ में जानकारी दी।
बैठक में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ओम गोस्वामी, रोटरी क्लब अध्यक्ष महेश पाटौदी अन्य विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।