ताजातरीनराजस्थान

समान पात्रता परीक्षा-2024 (स्नातक स्तर) 27 व 28 सितंबर को चार चरणों में होगी सम्पन्न

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर द्वारा समान पात्रता परीक्षा-2024 (स्नातक स्तर) 27 एवं 28 सितंबर को चार चरणों में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तथा अपराह्न 3 बजे से सायं 6 बजे तक आयोजित होगी।
परीक्षा समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि वर्मा ने बताया कि परीक्षा में जिला मुख्यालय पर 17 केन्द्रों पर 6048 परीक्षार्थी प्रति पारी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए 11 सरकारी एवं 6 निजी परीक्षा केन्द्र निर्धारित किए गए है।
उन्होंने बताया कि परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए प्रत्येक राजकीय केन्द्र पर एक केन्द्र पर्यवेक्षक नियुक्त व निजी परीक्षा केन्द्र पर 2 केन्द्र पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए है। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान निरीक्षण के लिए 3 फ्लाईंग स्क्वायड दल बनाए गए है तथा प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल की नियुक्ति की गई हैं। प्रत्येेक केन्द्र पर विडियोग्राफी की व्यवस्था की गई है।
केन्द्राधीक्षकों व पर्यवेक्षकों की आमुखीकरण बैठक का आयोजन
जिला मुख्यालय पर आयोजित समान पात्रता परीक्षा-2024 (स्नातक स्तर) को लेकर बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में केंद्राधीक्षक व पर्यवेक्षकों की आमुखीकरण बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में परीक्षा समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने परीक्षा संबंधी आवश्यक निर्देश प्रदान किए।
उन्होंने बताया कि राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर के निर्देशानुसार परीक्षा केन्द्र में परीक्षार्थी अपने साथ ई-प्रवेश पत्र, स्वयं का फोटोग्राफ एवं मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र लेकर प्रवेश कर सकते है। परीक्षार्थी को उत्तर लिखने के लिए नीली स्याही का पारदर्शी बॉल पेन परीक्षा केन्द्र में लाने की अनुमति होगी। इस अनुमत सामग्री के अलावा किसी अन्य सामग्री के साथ परीक्षार्थी केंद्र पर प्रवेश नहीं होगा। परीक्षार्थी का परीक्षा केंद्र पर प्रवेश परीक्षा प्रारम्भ होने के नियत समय से 01 घण्टे पूर्व तक ही होगा। परीक्षार्थी कर्मचारी चयन बोर्ड के निर्देशानुसार ड्रेस कोड की अनिवार्यतः पालना करेंगे।  उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान शहर में आवागमन व परिवहन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला परिवहन अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है।
नियंत्रण कक्ष स्थापित  
परीक्षा के लिए जिला स्तर पर कलेक्ट्रेट कार्यालय के कमरा नम्बर 34 में नियंत्रण स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष का प्रभारी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दबलाना के उप प्राचार्य कौशल किशोर जैन (9887861720) को बनाया गया है। कन्ट्रोल रूम के दूरभाष नं0 0747-2940097 है। यह नियंत्रण कक्ष 25 एवं दिनांक 26 सितंबर को सुबह 9.30 बजे से सायं 6 बजे तक तथा 27  एवं 28 सितंबर को सुबह 7 बजे से परीक्षा समाप्ति तक कार्य करेगा।