Hello
Sponsored Ads

भारत जोड़ों यात्रा ने हाड़ौती छोड़ सवाई माधोपुर में किया प्रवेश Bharat Jodo Yatra leaves Hadoti and enters Sawai Madhopur

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

   बूंदी.KrishnakantRathore/@www.rubaru news.com- हाड़ौती और बूंदी में भारत जोड़ों यात्रा के अंतिम और आठवें दिन बूंदी जिले के बाबई के तेजाजी महाराज मन्दिर से राहुल गांधी ने सुबह छः बजे अपनी यात्रा शुरू की। बूंदी जिले में 91 किलोमीटर के सफर के बाद आज सुबह कोठडी चौराहे से टोंक जिले में प्रवेश कर पौने तीन किलोमीटर चलने के बाद आगे सवाई माधोपुर जिले में पहुंची। यात्रा में राहुल गांधी के साथ रॉबर्ट वाड्रा, जयराम रमेश, गोविंद सिंह डोटासरा, अशोक चांदना, नमोनारायण मीना, प्रशांत बैरवा भी शामिल हुए। यात्रा आज सुबह का सफर तय कर सवाई माधोपुर के पीपलवाड़ में लंच ब्रेक पर हैं।

महिलाओं के लिए समर्पित रही आज की यात्रा

महिलाओं के लिए समर्पित आज के दिन की महिला शक्ति पदयात्रा में राहुल गांधी के साथ अग्रिम पंक्ति में प्रियंका गांधी, भांजी मिराया वाड्रा, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा, मंत्री ममता भूपेश, शकुंतला रावत, जाहिदा खान, क्रीडा परिषद की अध्यक्ष कृष्णा पुनिया, राजस्थान महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज, बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, समाज कल्याण आयोग राजस्थान की अध्यक्ष अर्चना शर्मा, महिला विधायक दिव्या मदेरणा, महिला जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया, सरपंच रचना समलेती, ज्योति खंडेलवाल, इंदिरा मीना सहित राजस्थान सरकार की महिला मंत्री, सांसद, एमएलए, जिला प्रमुख के साथ ही महिला कार्यकर्ता यात्रा शामिल रही। आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी स्थानीय महिला कांग्रेस नेता जयराम रमेश के साथ मंच पर नजर आईं।

भारत जोड़ों यात्रा ने हाड़ौती छोड़ सवाई माधोपुर में किया प्रवेश Bharat Jodo Yatra leaves Hadoti and enters Sawai Madhopur

स्थानीय महिलाओं और लोक कलाकारों के साथ दिखाया झुकाव

आज की यात्रा में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और उनकी बेटी मिराया यात्रा के दौरान स्थानीय महिलाओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ सहजता से बातचीत करते और उनके साथ हंसीठिठौली करते दिखे, वहीं राहुल, प्रियंका और रॉबर्ट वाड्रा भी कालबेलिया कलाकारों के साथ डांस करते हुए दिखाई दिए। प्रियंका गांधी युवतियों महिलाओं के साथ दौड़ लगाती भी नजर आईं।

किसानों और युवाओं की सुनी समस्याएं

बूंदी जिले की यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कई किसानों से हालचाल पूछते हुए बिजली और पानी पर बात की और उनकी समस्याएं जानी। किसानों ने खाद बिजली सहित अन्य समस्याओं को राहुल गांधी के सामने रखा और केशवरायपाटन में शुगर मिल फिर से चालू करवाने की मांग भी की। कल की यात्रा जिस क्षेत्र से गुजरी, वह बूंदी जिले का नहरी क्षेत्र था। राहुल गांधी ने किसानों की समस्या सुन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा समस्याओं के समाधान हेतु मुख्यमंत्री से बात करने को कहा।

मेरी समस्या होगी दूर, दिया राहुल जी ने आश्वासन

राहुल गांधी से मुलाकात पर समिधि के दीपक ने बताया कि मैंने बताया कि मेरा हाथ थ्रेसर में कट गया। जमीन पर अवैध ट्रांसफार्मर से मेरे बच्चे का हाथ भी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया। इसकी रिपोर्ट करवर थाने में दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। मेरी समस्या जानने के बाद राहुल गांधी ने गोविंद सिंह डोटासरा और अशोक चांदना से मेरा काम करवाने के लिए कहा।

Related Post

बूंदी यात्रा मे राहुल रहे सहज, वहीं भर्ती घोटाले को लेकर नारेबाजी भी हुईं

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने यात्रा में दौरान एक और महिला की गोद में छोटे बच्चे का लाड़ दुलार करते नजर आएं वहीं समीधी गांव का दिव्यांग दीपक सैनी की समस्या भी सुनी। दीपक की समस्या के समाधान का आश्वासन देते हुए राहुल गांधी ने उसके कंधे पर हाथ रख हौंसला भी दिया। यात्रा के दौरान स्कूली छात्र-छात्राओं, ग्रामीण व आमजनों से भी चर्चा की और फोटो भी खिचवाऐं।

आमजनों के साथ स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्त्ता और नेताओं के साथ भी राहुल गांधी ने सहज सकारात्मक 7भाव से चर्चा की। अलग-अलग धर्मगुरुओं को भी राहुल गांधी ने अपना सहगामी बना कर राजस्थान के संदर्भ में चर्चा भी की, वहीं सफाई कर्मियों के साथ भी लंबी दूरी तक चलते नजर आए।

शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे कापरेन में राहुल गांधी के गुजरने के दौरान असहज स्थिति भी बनी, जब बेरोजगार युवाओं ने भर्ती घोटाले रोकने, कार्तिक भील को न्याय देने और कांकरी डूंगरी मामले में आदिवासियों पर दर्ज केस वापस लेने की मांगों का बैनर लहराते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।

बोयत व चांदना से की लंबी चर्चा

पूरी यात्रा के दौरान राहुल गांधी केशोरायपाटन विधानसभा प्रत्याशी राकेश बोयत व खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना से जिले एवं प्रदेश की राजनीतिक स्थिति को लेकर लंबी चर्चा की। जिसे राजनीतिक गलियारे में पार्टी द्वारा प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर देने के देखा गया। यात्रा के दौरान सत्येंद्र मीणा, चर्मेश शर्मा के साथ भी राहुल गांधी की चर्चा हुई।

सचिन के प्रभाव क्षेत्र में गुजर रही हैं यात्रा

भारत जोड़ो यात्रा अब सचिन पायलट के क्षेत्र में होने से अब यात्रा में पायलट समर्थकों की संख्या भी बढ़ रही हैं। जिससे यात्रा के दौरान पायलट के पक्ष में नारेबाजी देखी गई। बूंदी से टोंक जिले में प्रवेश करते ही कार्यकर्ताओं के हाथों में सचिन के कटआउट नजर आएं, जो सचिन के समर्थन में जोरदार नारेबाजी करते हुए पायलट को मुख्यमंत्री बनवाने की बात कर रहे थे।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

41 mins ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

1 day ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

2 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

3 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.