Hello
Sponsored Ads

विजय दत्ता ने मतगणना की तैयारियों का जायज़ा लिया

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया @rubarunews.com>>>>>>> भाण्ड़ेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र (अ.जा.) में 3 नवम्बर को डाले गए मतों की गणना 10 नवम्बर को प्रातः 8 बजे से शासकीय पाॅलीटैक्निक महाविद्यालय दतिया में बनाए गए मतगणना केन्द्र पर की जायेगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी. विजय दत्ता ने मतगणना स्थल पर मतगणना हेतु की गई सभी तैयारियों का आज मतगणना स्थल पर पहुंचकर निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मतगणना कर्मियों को मतगणना से संबंधित दिए जा रहे प्रशिक्षण का भी अवलोकन किया। कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल पर सभी व्यवस्थायें समय रहते पूर्ण हो जाए।

कलेक्टर श्री दत्ता ने प्रशिक्षण का अवलोकन करते हुए मतगणना कर्मियों को निर्देश दिए कि मतगणना कार्य की गोपनीयता बनाए रखते हुए मतगणना कार्य को पूरी सावधानी, सतर्कता एवं गंभीरता के साथ संपादित करें। किसी भी प्रकार की शंका होने पर त्वरित मास्टर ट्रेनर्स से दूर कराए। कलेक्टर ने मतगणना केन्द्र पर स्ट्राॅग रूम से मतगणना कक्षों तक ईव्हीएम लाने एवं स्ट्रांग रूम में वापिस जाने के व्यवस्था का भी अवलोकन किया।

उन्होंने मतगणना कक्षों में मतगणना कर्मियों के बैठने के साथ मतगणना कक्ष में जाली के बाहर मतगणना अभिकर्ताओं के बैठने की व्यवस्थाओं को भी देखा। कलेक्टर ने मतगणना की जानकारी देने हेतु मीडिया कर्मियों के लिए बनाए गए मीडिया कक्ष का अवलोकन कर मीडिया कर्मियों को उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान अपर कलेक्टर श्री एसएस रावत, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीएम एवं उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री अशोक सिंह चैहान, भाण्ड़ेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निग आॅफीसर श्री अरविन्द माहौर, सहायक रिटर्निग आॅफीसर श्री सूर्यकांत त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Related Post

भाण्ड़ेर विधनसभा उपनिर्वाचन की गणना 14 टेबिलों पर होगी

भाण्ड़ेर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 3 नवम्बर को डाले गए मतों की गणना शासकीय पाॅलीटैक्निक महाविद्यालय दतिया में बनाए गए मतगणना केन्द्र पर 10 नवम्बर को होगी। मतों की गणना दो कक्षों में की जायेगी। प्रत्येक कक्ष के लिए एक-एक एआरओ रहेंगे। प्रत्येक कक्ष में 7-7 टेबिल लगाई जायेगी। प्रथम कक्ष में ईव्हीएम के साथ डाक मतपत्र की भी गणना होगी। प्रत्येक टेबिल पर गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और एक माईक्रो आॅब्जर्बर भी उपस्थित रहेंगे।

मतगणना के टेबुलेशन के कार्य हेतु 7 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है। शुरू की 8 टेबिल की गणना 19 राउण्ड़ में जबकि 6 टेबिलों की गणना 18 राउण्ड़ में होगी। उम्मीदवारों के गणना अभिकर्ता गणना कक्ष में जाली के बाहर गैलरी में बैठेगे। एक राउण्ड़ पूर्ण होने पर ही दूसरे राउण्ड़ की गणना शुरू होगी।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

आवश्यक जानकारी के लिए 1050 हेल्पलाइन का उपयोग करें- वंदना गुप्ता, आशा सहयोगिनी

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ आयोजित लोकतंत्र को मजबूत करने स्वयं मतदान कर अन्य को… Read More

1 day ago

कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर गहन शोक – श्रद्धांजलि

भोपाल.Desk/ @rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय… Read More

4 days ago

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

4 days ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

5 days ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

6 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

7 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.