Hello
Sponsored Ads

सुरक्षित,अनुशासित, शांतिपूर्ण मतदान – बूंदी पंचायत समिति में 52.82 प्रतिशत तालेड़ा 62 प्रतिशत

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

बून्दी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- पंचायतीराज आम चुनाव, 2020 के तहत सोमवार को बूंदी एवं तालेडा में जिला परिषदएवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। मतदाताओं ने 8 जिला परिषद तथा बूंदी पंचायत समिति में 15 व तालेडा पंचायत समिति में 17 सदस्यों के निर्वाचन के लिए मतदान किया। सुबह मतदान की गति धीमी रही, इसके बाद दिन चढने के साथ ही मतदान का प्रतिशत भी बढता गया। प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मतदान के दौरान क्षेत्र भ्रमण कर सुचारू मतदान के लिए व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।
कोरोना संक्रमण की चुनौती के बीच मतदान केन्द्रों पर संक्रमण से बचाव के व्यापक बंदोबस्त रहे। मतदान केन्द्र में प्रवेश पर हाथों को सैनिटाइजर से साफ कराया गया एवं मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित की गई। साथ ही मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग की पूर्ण पालना के साथ मतदाताओं ने सुरक्षित एवं अनुशासित होकर मतदान में अपनी सशक्त भागीदारी निभाई। मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए व्हील चेयर के इंतजाम किए गए।
सुबह 10 बजे बूंदी पंचायत समिति में 10.19 व तालेडा में 15.20 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। अपरान्ह 3 बजे तक दोनों में पंचायत समितियों में 45.40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। इनमें बूंदी पंचायत समिति में 41.48 प्रतिशत तालेड़ा 49.25 प्रतिशत मतदान हुआ। शाम 5 बजे तक बूंदी पंचायत समिति में 52.82 प्रतिशत तालेड़ा 62 प्रतिशत मतदान हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण
जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने सीलोर के मतदान केन्द्र पर पहुंचकर मतदान व्यवस्था का जायजा लिया। कोविड-19 की गाइड लाइन के अन्तर्गत मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की पालना का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने ग्राम पंचायत नमाना में मतदान केेन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्र के मुख्य द्वार पर कार्मिकों से मास्क व सेनेटाइजर उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली।
इसके बाद आमली मतदान केन्द्र का भी उन्होंने निरीक्षण किया।
विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर मतदान के प्रति ना केवल उत्साह नजर आया बल्कि कोरोना गाइडलाइन की पालना के प्रति भी गंभीरता नजर आई. ग्राम पंचायत लोईचा में मतदाताओं के मतदान के प्रति उत्साह देखा गया, यहाँ पर दो केन्द्रों में मतदाताओं की लम्बी कतारें लगी हुई थी। मतदान में समय लगने से महिला-पुरूष मतदाता नीचे बैठकर अपनी बारी का इन्तजार करते रहे। यहाँ पर दोपहर 12 बजे तक 824 में से 292 मतदाता मतदान कर चुके थे। इस दौरान कई वृद्ध मतदाताओं के परिजन के सहयोग से मतदान केन्द्रों पर लाया गया।
मतदान केन्द्रांे पर हुई कोविड-19 गाइड लाइन पालना
पंचायतीराजराज चुनाव में मतदाता राज्य निर्वाचन आयोग की कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार मास्क व सोशल डिस्टेसिंग की पालना करते नजर आए। मतदाताओं की सुविधा के लिए मतदान केन्द्रों के बाहर बैठे कार्मिक मास्क एवं सेनेटाइजर हाथ में लिए हुये थे, जो मतदाता मास्क नहीं पहने हुये थे उनकों मास्क दिए व हाथ सेनेटाइजर करवाने के बाद ही मतदान केन्द्र में प्रवेश दिया गया।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

25 mins ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

13 hours ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

2 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

2 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

2 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

3 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.