Hello
Sponsored Ads

प्रवासी राजस्थानियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करे मुख्यमंत्री गहलोत -छितर राणा

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com>> भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष छितर लाल राणा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से माँग की है की कोविड-19 के बाद बने हालतों में प्रदेश में लाखों की संख्या में आने वाले प्रवासी राजस्थानियों के लिए राहत पैकेज घोषित करने की माँग की है । साथ ही आज वीडियो काँफ्रेंसिंग के माध्यम से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया से आग्रह किया है की ,अन्य राज्यों से आ रहे प्रवासी राजस्थानियों को दूसरे राज्यों में किसी प्रकार की असुविधा ना हो , इसके लिए वे मदद करें ।

भाजपा जिला मीडिया प्रभारी मनीष पाटनी ने बताया की भारत सरकार द्वारा प्रवासियों को उनके घरों तक जाने की अनुमति मिलने के बाद , प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देश पर रेल मंत्रालय ने उनके लिए स्पेशल रेल चलाने की घोषणा की , जिससे उनके आने की राह सुगम हो गई है । जिसका लाभ बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानियों को मिलने वाला है । अपने दम पर उनको उनके घरों तक लाने में विफ़ल रही ,राज्य सरकार बतायें की अब उनके आने के बाद , उनके रहने ,खाने और नियमित हेल्थचेकअप की सरकार ने क्या व्यवस्था की है ।

जिलाध्यक्ष राणा ने कहा की हमारी सरकार से माँग है की वो इस बात की भी तैयारी रखे की , आने वाले प्रवासियों में से बहुत से ऐसे होंगे जो पहले से किसी बीमारी से पीड़ित होंगे , उनके उपचार और दवाइयों का उचित प्रबन्ध हो , साथ ही ये लोग अपना काम-धंधा , रोज़गार सब कुछ छोड़कर आ रहे है , इसलिए इनके रोज़गार , व्यवसाय में मदद की व्यवस्था सरकार करे । प्रवासी होने के कारण इनके और इनके परिवार के पास स्थानीय राशन कार्ड और पहचान पत्र नहीं होंगे , इसलिए सरकारी योजनाओं के लाभ से भी ये वंचित होग़े, इसलिए सरकार को चाहिए की वो ऐसी व्यवस्था करे जिससे ,इनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके । प्रवासियों में श्रमिकों के अलावा , बड़ी संख्या में नौकरी और व्यवसाय करने वाले लोग भी शामिल है ।इनकी साज-सम्भाल , रोज़गार और नए व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार तुरंत एक राहत पैकेट जारी करे ।

राणा ने कहा की जिले में राहत के सभी काम अभी तक या तो भारत सरकार से मिली सहायता से हुए है,या बड़ी संख्या में भामाशाहों और जनता ने मिलकर ज़रूरतमंद लोगों तक मदद पहुँचाई है । बड़ी-बड़ी बातें करने वाली राज्य सरकार अभी तक अपने दम पर लोगों के लिए कुछ नहीं कर पाई है ।

Related Post

वीडियो कॉन्फ्रेंस में डा.पूनियाँ ने कहा की प्रदेश सरकार ने भामाशाह जैसी लोककल्याण की योजना बंद कर दी , और कोई विकल्प भी नहीं दिया । ऐसे संकट के समय लोगों के लिए संजीवनी का काम कर रही ,भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लागू नहीं किया ,आज लोग परेशान हो रहे है । निजी चिकित्सालयों को डरा रखा है , इसलिए दूसरी बीमारियों का इलाज भी जनता का ठीक से हो नहीं रहा है । इसलिए सरकार निजी चिकित्सालयों को उचित निर्देशों के साथ इलाज करने की इजाज़त दे ।

जिलाध्यक्ष राणा ने जिले भर के भाजपा के कार्यकर्ताओं,पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया है की वो अपने-अपने क्षेत्रों में आने वाले प्रवासियों का सत्कार करें । रोज़गार और व्यवसाय के लिए अन्य प्रदेशों में गए ये लोग अपने ही भाई है । इनके रहने खाने की चिंता कार्यकर्ता करें । भाजपा कार्यकर्ता ये सुनिश्चित करें की उनके आस-पास किसी प्रवासी को किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना नहीं करना पड़े । वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया , बूंदी से भाजपा जिलाध्यक्ष छितर लाल राणा व जिला मीडिया प्रमुख मनीष पाटनी शामिल रहे ।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर गहन शोक – श्रद्धांजलि

भोपाल.Desk/ @rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय… Read More

2 days ago

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

2 days ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

4 days ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

4 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

5 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

5 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.