Hello
Sponsored Ads

गंभीर बीमार व्यक्तियों के लिए मानवीय आधार पर मदद की जावेगी-कलेक्टर

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> नवागत जिला कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समूह की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में आयोजित की गई। इस बैठक में निर्णय लिया कि गंभीर बीमार व्यक्तियो के लिए मानवीय आधार पर उपचार कराने के लिए ई-पास देने की सुविधा मेडिलक ग्राउड पर दी जावेगी। जिसके लिए मानवीय आधार के मद्देनजर ई-पास जारी किया जावेगा।

कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि श्योपुर जिला ओरेज जोन में है। ओरेज से ग्रीन जोन में लाने के लिए राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा रहा है। इसके बाद केन्द्र सरकार को ग्रीन जोन करने का अधिकार है। उन्होने कहा कि जिले में आंशिक लाॅकडाउन तीसरे चरण का 17 मई तक चलेगा। इसी प्रकार श्योपुर जिलें के अलावा मप्र के जिलो के जो मजदूर अन्य राज्यो में फसे हुए है। उनको बस के माध्यम से लाने की कार्यवाही निरंतर जारी है। आने वाले मजदूरो की मेडिकल चैकअप कराने के बाद ही उनको घर भेजने की कार्यवाही की जा रही है। साथ ही 14 दिन होम कोरेनटाईन रहने की सलाह दी जा रही है। कलेक्टर  श्रीवास्तव ने भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट की मांग पर स्वास्थ्य विभगा के संविदा भर्ती की प्रक्रिया को आगे बढाने की दिशा में सहमति व्यक्त की।
नवागत कलेक्टर  श्रीवास्तव ने कहा कि काॅटेन्टमेंट जोन हसनपुर हवेली को हटाया जा रहा है। जिससे इन जोन में अन्य इलाके की भांति सुविधाए प्राप्त होगी। उन्होने कहा कि जिले में गेहू उपार्जन के अंतर्गत 25 हजार किसानो के पंजीयन कराया था। जिसमें से 19 हजार किसानो को मैसेज जा चुके है। इसी प्रकार खरीदा हुआ माल का उठाव 50 प्रतिशत वेयरहाउस में किया जा चुका है। आगे भी 06 हजार बडे किसानो को मैसेज आना शुरू हो गये है। किसान धैर्य और संयाम से काम ले। साथ ही किसानो का गेहू 30 मई 2020 तक खरीद लिया जावेगा। उन्होने कहा कि राजस्थान की सीमाएं कोरोना के मद्देनजर शील्ड कर दी गई है। फिर भी शासन स्तर से यहां के गंभीर बीमार मरीजो को कोट, सवाई माधौपुर, जयपुर में उपचार के लिए कार्यवाही की जा रही है।
श्योपुर क्षेत्र के विधायक  बाबू जण्डेल एवं विजयपुर क्षेत्र के विधायक  सीताराम आदिवासी, भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट ने बैठक में बताया कि श्योपुर जिले के जो व्यक्ति दूसरे राज्य में  में फसे हुये है। उनको लाने के लिए ई-पास की व्यवस्था को सरल बनाया जावे। साथ ही गेहू खरीदी कार्य के मैसेज किसानो को व्यवस्थित तरीके से छुडवाये जावे। इस कार्य में अनियमितता नही होनी चाहिए। उन्होने श्योपुर का बाजार खोलने, बडौदा में जूता-चप्पल की दुकान खुलवाने तथा नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रंबधक श्री डीएस कटारे द्वारा बरर्ती जा रही अनियमितिताओं के बारे में भी सुझाव दिये।
पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने बैठक में अवगत कराया  कि ओरेज जोन से ग्रीन जोन में लाने का अधिकारी केन्द्र सरकार को है। इसलिए जिला प्रशासन द्वारा राज्य शासन को प्रस्ताव भेजा रहा है। वहां से केन्द्र शासन को श्योपुर को ओरेज से ग्रीन जोन की दिशा में प्रस्ताव जावेगा। उन्होने कहा कि जिले में तीसरे चरण का लाॅकडाउन 17 मई तक लगा हुआ है। जिसके अंतर्गत राज्य शासन को गाईड लाईन के अनुसार ग्रीन से ओरेज से, रेड करने का अधिकार है। बल्कि रेड से, ओरेज एवं ओरेज से ग्रीन करने के पवार केन्द्र सरकार के ही पास है। काॅटेंन्टमेंट जोन हसनपुर हवेली इसलिए समाप्त किया जा रहा है, कि इस क्षेत्र के 04 कोरोना पाॅजीटिव ठीक होकर अपने घर आ गये है। और होम कोरेनटाईन की सुविधा प्राप्त करे है। उन्होने कहा कि श्योपुर शहर की भलाई के लिए जो संभव होगा। वहा किया जावेगा।
सीईओ जिला ंपचायत  हर्ष ंिसंह ने बैठक में कहा कि श्योपुर जिले के मजदूर गोदरा राजस्थान से झाबुआ पहुंच गये है। वहां से 04 बसो के द्वारा मजदूरो को लाने की व्यवस्था की गई है। उन्होने कहा कि आजीविका मिशन के माध्यम से मास्क तैयार कर प्रदान किये जा रहें है। जहां से समिति सदस्य और नागरिक मास्क ले सकते है। इसी प्रकार अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर ने बैठक में बताया कि ई-पास का सिस्टम डीआईओ  कपिल पाटीदार देख रहे है। उनके द्वारा इस कार्य को करने में असमर्थता व्यक्त की गई है। अब यह कार्य मैं ही देखूगा। नागरिक ई-पास के लिए लोक सेवा केन्द्र में आवेदन कर 25 रूपये की रसीद कटा कर फार्म भरने की सुविधा का लाभ ले सकते है।

Related Post

बैठक में श्योपुर विधायक  बाबू जण्डेल, विजयपुर विधायक  सीताराम आदिवासी, जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती कविता मीणा, भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट, पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिंह, डीएफओ सामान्य वन मंडल  सुधाशु यादव, कूनो  पीके वर्मा, अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम  रूपेश उपाध्याय, होमगार्ड के कमाडेन्ट  कुलदीप मलिक, सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, आरटीओ  एबी केेबरे, जिला शिक्षा अधिकारी  वीएस रावत, क्षेत्र संयोजक आजाक  एमपी पिपरैया, सीएमओ नपा  आनन्द शर्मा एवं अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

7 hours ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

19 hours ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

2 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

2 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

2 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

3 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.