Hello
Sponsored Ads

आरोग्य सेतु एप का अभियान चलाया जावे-केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>  किसान कल्याण कृषि विकास, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा है कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से पूरी दुनिया चिंतित है। इस मौके पर ईश्वर को धन्यवाद देना चाहता हूॅ, कि जो देश हमसे सभी सुविधाओ में आगे थे। उन देशो में महामारी का प्रकोप अधिक था। ईश्वर की कृपा से आने वाले समय में इस प्रकोप को सभी के सहयोग से निजात दिलाने मे ंकामयाब होगे। परन्तु इस दिशा में आरोग्य सेतु एप को मोबाईल में डाउनलोड करें। इस दिशा में श्योपुर जिले में अभियान चलाया जावे। जिससे आने वाले समय में संक्रमित व्यक्ति की पहचान यह एप आसानी से कर सकेगा। वे आज निषादराज भवन श्योपुर के सभागार में कोरोना योद्धाओ को सम्मान के अवसर पर संबोधित कर रहे थे।
केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि आरोग्य सेतु एप का उपयोग अधिकांश लोग कर रहे है। इसलिए श्योपुर जिले में इस एप का उपयोग अभियान के रूप में कराने के लिए मुहिम चलाई जावे। जिससे यह एप लाॅकडाउन के बाद आवाजाही बढने में कोरोना वायरस के संकेत देने में सहायक बनेगा। साथ ही एप उपयोग करने वाले व्यक्ति संक्रमण से दूर रहकर सुरक्षित रहेगे। उन्होने कहा कि जब कोरोना वायरस ने हिन्दुस्तान की जमीन पर प्रवेश लिया। उस समय देश में 200 कोरोना जाचं केन्द्र थे। जिनको बढाया जाकर 12 हजार कर दिया है। साथ ही पीपीई किट, मास्क, वेन्टीलेटर की दिशा में कदम उठाये गये है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन आज किसी भी परिस्थिति में कोरोना को रोकने में सक्षम है। उन्होने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग, मास्क पहनने की व्यवस्था को बरकरार रखा जावे। साथ ही सेंनेटाईजर का उपयोग किया जाकर हाथ धोने की व्यवस्था को प्रभावी बनाया जावे। जिससे कोरोना का संक्रमण दूर रहेगा।
केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि श्योपुर जिले में कोरोना वायरस को नियंत्रण करने में प्रशासन और पुलिस की सक्रिय भूमिका रही है। साथ ही जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, पत्रकारो, स्वयंसेवी संस्थाओ का भी सहयोग रहा है। जिससे यह जिला बहुत अच्छी स्थिति में आ गया। उन्होने कहा कि परिवहन, रेल, विमानसेवा शुरू करने पर विचार किया जा रहा है। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार आम लोगो की सुविधाओ को ध्यान में रखते हुए सभी परिस्थितियों को सामान्य करने की दिशा में कदम उठा रही है। उन्होने कहा कि हिन्दुस्तान के किसानो ने कोरोना संक्रमण के लाॅकडाउन में अपनी रबी फसलो की कटाई कर सहास का उदाहरण दिया है। साथ ही ग्रीष्म ऋतु की बुवाई 45 प्रतिशत कर ली है। जिसके लिए किसान बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि कोरोना संकट में समाजसेवीयो ने भूखे व्यक्तियो को भोजन कराने की सुविधा प्रदान की।
इसी प्रकार स्वयंसेवी संगठनो में माध्यम से राजस्थान एवं अन्य राज्यो से लौटने वाले मजदूरो को भोजन, पानी आदि कराने में सहयोग किया है। इसी प्रकार जिला प्रशासन की टीम ने पीडीएस का राशन घर-घर पहुंचाने के प्रयास किये है। स्वास्थ्यकर्मियो ने भी अपनी जान जोखिम में डालकर अपनी मैथी भूमिका अदा की है। साथ ही पुलिस ने भी इस संक्रमण के दौरान वायरस को रोकने में अपनी भूमिका दिखाई है। संकट की घडी में डाक्टर और नर्स की भूिमका भी सराहनीय रही है। इसलिए आज इन विभागो के कोरोना योद्धाओ का सम्मान किया जा रहा है। इस दौरान विजयपुर क्षेत्र के विधायक  सीताराम आदिवासी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के दौरान आम जनता की काफी मदद की है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री  शिवराज सिहं चैहान, केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिहं तोमर द्वारा संक्रमण के दौरान दिये गये सभी निर्देशो का श्योपुर जिले की जनता ने पालन किया है।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने सम्मान समारोह में बताया कि नोबल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से निजात दिलाने की दिशा में श्योपुर जिले में सभी के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में लाई गई है। उन्होने कहा कि प्रांरभ में 04 केश हसनपुर हवेली के पाॅजीटिव पाये गये थे। उनका उपचार कराने के बाद उनके घर वापिस भिजवा दिया गया है। 35 दिन तक कोई भी कोरोना पाॅजीटिव केश नही मिला है। इसके बाद एक पाॅजीटिव केश जावदेश्वर का मिला था। उसका ईलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। स्थिति नियंत्रण में है। साथ ही उसके गांव को काॅटेन्टमेंट जोन घोषित किया जाकर इलाके को शील्ड कर दिया गय है। साथ ही प्रशासन और पुलिस के मैदानी अधिकारी और कर्मचारी काॅटेन्टमेंट जोन के लोगो को सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। उन्होने कहा कि जावदेश्वर के कोरोना पाॅजीटिव के परिवारीजन एवं निकट संबधी 17 लोगो का टेस्ट कराने के लिए रिपोर्ट भेजी गई थी। जो निगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के सभी निर्देशो के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा कार्यवाहियो को आगे बढाया है।
केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिहं तोमर ने कोरोना योद्धा सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल, चिकित्सक डाॅ सोनम उपाध्याय, कर्मचारी प्रेमलता परिहार, श्री मुशी खा, ममता पारेता, कृष्ण गौड, एसडीओपी बडौदा  निरंजन सिहं राजपूत, सब इनस्पेटर सपना शर्मा, चन्द्रशेखर शर्मा, जहीर खान, महिला बाल विकास की उमा भार्गव, एसडीएम कार्यालय के पटवारी  वीर सिह पिप्पल,  पंकज त्यागी, प्रीति त्यागी,  गजानन्द शर्मा, रामेश,  संतोश मीणा, महेन्द्र जाट, विमला बाई, नगर पालिका के सत्यभानू जाटव, जितेन्द्र राव, रहीम खा, समाजसेवी  बृजेश गर्ग,  राजेन्द्र मित्तल,  अभिनव गोयल,  धनराज शिवहरे,  महावीर सिहं बडौदा,  अशोक सर्राफ,  शभूदयाल गर्ग,  अक्षय सोनी बडौदा,  सतीश बिंदल आदि का शाल, श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया।
केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने आजीविका मिशन के पोस्टर का किया विमोचन
केन्द्रीय मंत्री  नरेन्द्र सिहं तोमर ने आज श्योपुर प्रवास के दौरान जिला पंचायत के पास मप्र डे-आजीविका ग्रामीण मिशन के माध्यम से स्वसहायता समूहो द्वारा तैयार मास्क और फल, सब्जी उत्पादन की दिशा मंे की गई कार्यवाहियो का अवलोकन किया। साथ ही आजीविका पोस्टर का विमोचन किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक  बाबू जण्डेल, विजयपुर विधायक  सीताराम आदिवासी, कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, भाजपा के जिला अध्यक्ष  सुरेन्द्र जाट, पूर्व विधायक  दुर्गालाल विजय, पूर्व जिला अध्यक्ष  महावीर सिहं सिसौदिया, नगर परिषद बडौदा के पूर्व अध्यक्ष डाॅ गोपाल आचार्य, सीईओ जिला पंचायत  हर्ष सिहं, अपर कलेक्टर श्री एसआर नायर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  पीएल कुर्वे एवं अन्य विभागीय अधिकारी, पत्रकार और कोरोना योद्धा उपस्थित थे।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

1 day ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

2 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

3 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

4 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.