Hello
Sponsored Ads

अगले शिक्षा सत्र से दो चरणों में होगा केम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश प्रशिक्षण -जीतू पटवारी

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

भोपाल.desk/@www.rubarunews.com>> उच्च शिक्षा मंत्री  जीतू पटवारी ने कहा है कि कैम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश का प्रशिक्षण अगले शिक्षा सत्र से दो चरणों में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रत्येक चरण में 25-25 हजार विद्यार्थी प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। श्री पटवारी उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान में कैम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश के सर्टिफिकेशन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री  पटवारी ने विद्यार्थियों में न्यूज चैनल्स और समाचार-पत्रों के प्रति सम्मान पैदा करने पर जोर देते हुए कहा कि खबरों की हकीकत से रू-ब-रू होना अत्यावश्यक है। सोशल मीडिया पर वायरल होती खबरों की हकीकत से कम ही लोग वाकिफ होते हैं। उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग फेसबुक के साथ मिलकर युवाओं को असली-नकली खबरों में फर्क समझाने के लिए अभियान शुरू करने जा रहा है। उन्होंने बताया कि फेसबुक द्वारा 200 मास्टर ट्रेनर्स तैयार कर प्रदेश के प्रत्येक कॉलेज में युवाओं को खबरों के बीच फर्क समझाने का काम किया जायेगा।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान की अपनी एक अलग पहचान है। उन्होंने कहा कि संस्थान में अगले सत्र से सभी क्लासरूम में वाई-फाई लगाए जाएंगे। संस्थान परिसर में एक हजार क्षमता का ऑडिटोरियम भी जल्द बनवाया जायेगा।

कैम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश (यूके) की सीईओ सुश्री फ्रांसिस्का वुडवर्ड ने मध्यप्रदेश सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विद्यार्थियों की बेहतर और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। सुश्री वुडवर्ड ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने कैम्ब्रिज असेसमेट इंग्लिश प्रशिक्षण कार्यक्रम में बेहतर प्रदर्शन कर बी-1 लेवल प्राप्त किया है।

उच्च शिक्षा मंत्री  पटवारी ने इस मौके पर विभिन्न महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं को कैम्ब्रिज असेसमेंट इंग्लिश प्रशिक्षण के प्रमाण-पत्र वितरित किए। साथ ही, उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के वार्षिक एवं सांस्कृतिक कैलेण्डर का विमोचन भी किया।

Related Post

कार्यक्रम में विधायक  कुणाल चौधरी, उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान के प्राचार्य  एस.एस. विजयवर्गीय तथा बड़ी संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी उपस्थित थे।

 

 

Sponsored Ads
Share
Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

Published by
Umesh Saxena

Recent Posts

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

13 mins ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

20 mins ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

1 hour ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

1 day ago

वैशाख मास में जल दान का सर्वाधिक महत्व, जल मंदिर के हुए शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 24 अप्रेल से वैशाख मास का आरंभ होने के साथ ही शहर में… Read More

1 day ago

शहर के रियायसी इलाके में टूटकर गिरा 33केवी लाइन का तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रविवार को बूंदी शहर के बीबनवां रोड स्थित शिवाजी नगर के रियायसी इलाके… Read More

1 day ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.