पंचायतराज आम चुनाव,2020 – मतणगना 8 दिसंबर को

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com-  पंचायतराज आम चुनाव, 2020 के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए मतगणना 8 दिसंबर को प्रातः 9 बजे राजकीय महाविद्यालय बूंदी में होगी। प्रधान व प्रमुख का चुनाव 10 दिसंबर और उप प्रधान व उप प्रमुख का 11 दिसंबर को चुनाव होगा।
मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम का संभागीय आयुक्त ने किया निरीक्षण
– लापरवाही बरतने वाले बीएलओ व सुपरवाईजरों के विरूद्ध कार्यवाही करने के दिए निर्देश
बूंदी, 6 दिसंबर। मतदाता सूची के पुनरीक्षण कार्यक्रम की माॅनिटरिंग करते हुए संभागीय आयुक्त कैलाश चंद मीना द्वारा बूंदी जिले के विधानसभा क्षेत्र बूंदी व केशोरायपाटन के ग्राम गोविंदपुर बावडी, तालेडा, भरता बावडी एवं लबान गांव के बूथों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान बीएलओ के पास वांछित बीएलओ रजिस्टर संधारित नहीं पाए गए तथा कार्यक्रम के संबंध में वांछित व अपेक्षित जानकारी का अभाव पाया गया। उनकी आधारभूत टेªनिंग नहीं हुई। साथ ही सुपरवाईजरों की भूमिका भी नगण्य पाई गई। बीएलओ द्वारा अभी तक भी डोर-टू-डोर सर्वे कार्य पूर्ण नहीं किया गया है।
संभागीय आयुक्त ने पाई गई कमियों को दुरूस्त करने तथा बीएलओ के कार्य की सतत मोनिटरिंग करने के लिए उपखण्ड अधिकारी बूंदी एवं केशवरायपाटन, तहसीलदार व नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले बीएलओ एवं सुपरवाईजरों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्य करने के निर्देश दिए है।