जल जीवन मिशन के अंतर्गत बैठक आयोजित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन के अंतर्गत लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा पेयजल संबंधी कार्यो में कार्यरत ठेकेदारों के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत किए जा रहे सभी कार्यों को त्वरित गति से आगे बढ़ाया जाये। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की पानी की समस्या न आये। साथ ही पेयजल संबंधी कार्यरत कार्यो को  गुणवत्ता से किया जाये।
बैठक में जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री  संतोष श्रीवास्तव सहित सभी सहायक यंत्री, सब इंजीनियर एवं जल जीवन मिशन के अतंर्गत कार्यरत कार्यों के ठेकेदार उपस्थित थे।
कलेक्टर  राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के अतंर्गत उद्देश्यों की पूर्ति करते हुए गुणवत्ता का जल प्रत्येक घर में नल कनेक्शन के द्वारा उपलब्ध कराया जायें। साथ ही आगामी ग्रीष्म ऋतु से पहले पेयजल संबंधी समुचित कार्यरत कार्यो को पूर्ण किया जावे। उन्होने बैठक में वर्तमान में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा चल रहे कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में ग्रामीणों को नल कनेक्शन का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य को समय सीमा में पूर्ण किया जाये। साथ ही जल जीवन मिशन के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए विभाग के इजीनियर एवं ठेकेदार अपने कार्य की गति दे। जिससे केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा निर्धारित किए गये लक्ष्यों को समय पर पूर्ण किया जा सकेगा।
इसी प्रकार कार्यपालन यंत्री पीएचई  संतोष श्रीवास्तव ने बैठक में अवगत कराया कि जल जीवन मिशन के अंतर्गत नल कनेक्शन संबंधी ग्रामीण क्षेत्रो में घरो ंमें पेयजल पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। साथ ही शुद्ध पेयजल के महत्व को ग्रामीण क्षेत्रो के नागरिको को समझाया जा रहा है एवं समय-समय पर पेयजल स्त्रोतो की साफ-सफाई एवं उनका परीक्षण भी विभाग द्वारा किया जाता है।