Hello
Sponsored Ads

गुजरात से अतीक को प्रयागराज के लिए उत्तरप्रदेश पुलिस रवाना

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया @rubarunews.com>>>>>>>>>>माफिया से नेता बना अतीक अहमद को गुजरात से यूपी के प्रयागराज लाया जा रहा है. उसे एमपी एमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा. 28 मार्च को उमेश पाल अपहरण मामले में फैसला सुनाया जाना है. इसमें अतीक आरोपी है. पुलिस टीम को यूपी तक आने में 30 घंटे से ज्यादा का वक्त लग सकता है. अतीक को यूपी तक किस रूट से लाया जा रहा है, इसे लेकर पुलिस की तरफ से रूट क्लियर नहीं किया गया है. लेकिन संभावित रूटों को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है।

यूपी पुलिस की टीम का काफिला शाम 5.40 बजे साबरमती जेल से बाहर निकला. अतीक को ला रहा पुलिस का काफिला श्यामलाजी-हिम्मतनगर रोड से होकर आगे बढ़ा और राजस्थान की सीमा में प्रवेश किया. यहां से उदयपुर से होकर आगे जाएगा. ये पूरा रास्ता 1275 किमी का है. नॉन स्टॉप चलने पर इसे कवर करने में करीब 30 घंटे का वक्त लग सकता है. यूपी पुलिस बुलेट प्रूफ जैकेट पहने है. 45 पुलिस कर्मी और 15 गाड़ियां एस्कॉर्ट काफिले में शामिल हैं. तीन राज्यों की पुलिस का इन्वॉल्वमेंट रहेगा।

45 पुलिसवालों की टीम, सिर्फ पांच अफसरों के पास फोन

45 पुलिसकर्मियों की टीम साबरमती जेल से अतीक को लेकर लौट रही है. इस टीम में सिर्फ 5 अधिकारियों के पास ही मोबाइल फोन हैं. अन्य सभी पुलिसकर्मियों के मोबाइल पहले ही जमा करा लिए गए हैं. पुलिस टीम में IPS अभिषेक भारती, एक अन्य IPS और 3 डीएसपी शामिल हैं. जिस वज्र वाहन में अतीक सवार है, उसमें तैनात किसी पुलिसकर्मी के पास मोबाइल नहीं है।

शिवपुरी से झांसी पहुंचेगा अतीक का काफिला

फिलहाल, पुलिस का काफिला मध्य प्रदेश के शिवपुरी से यूपी के झांसी में एंटर करेगा. हालांकि, झांसी से प्रयागराज जाने के दो रास्ते हैं. पहला झांसी, महोबा, बांदा, चित्रकूट होकर प्रयागराज और दूसरा रूट झांसी से कानपुर रोड से होकर जालौन और वहां से बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से सीधे चित्रकूट का रास्ता पकड़ सकते हैं।

रास्ते में नहीं रुकेगी पुलिस, नॉनस्टॉप चलेंगे वाहन

अतीक अहमद को लाने वाले वाहनों में पुलिस की टीमें 2 ड्राइवर एक्स्ट्रा लेकर गई हैं. पुलिस काफिला रास्ते में कहीं नहीं रोका जाएगा. पुलिस गाड़ियों में ही सिपाहियों के खाने-पीने का इंतजाम किया गया है. एक ड्राइवर के थकने पर दूसरा ड्राइवर कमान संभालेगा. रास्ते में रिफ्यूलिंग के लिए ही गाड़ियां रुकेंगी।

अतीक को किस रास्ते से लेकर जाएंगे?

पुलिस के काफिले का रूट लगभग तय हो गया है. शाम 8.15 बजे के बाद ये काफिला राजस्थान की सीमा में पहुंचा. वहां से उदयपुर, कोटा, शिवपुरी, झांसी और चित्रकूट से सीधे प्रयागराज पहुंचेगा. इससे पहले दूसरे रूट अहमदाबाद से इंदौर, गुना, शिवपुरी से झांसी और फिर चित्रकूट से प्रयागराज पहुंचने की संभावना जताई जा रही थी. माना जा रहा था कि दोनों रूटों में बराबर समय ही लग सकता है. राजस्थान और मध्य प्रदेश की पुलिस अलर्ट मोड पर है. जैसे ही रूट की जानकारी मिलेगी, वहां पुलिस पहुंच जाएगी. कहा जा रहा था कि अगर मध्य प्रदेश से होकर काफिला आएगा तो सफर में आसानी होगी. चूंकि, उदयपुर से आने में राजस्थान से गुजरना पड़ेगा और वहां की पुलिस की मदद लेनी होगी. लेकिन, मध्य प्रदेश से आने में राजस्थान से नहीं गुजरना पड़ेगा. एमपी से गुजरने पर झाबुआ से धार, इंदौर, देवास, राजगढ़, गुना, शिवपुरी के बाद झांसी पहुंचेंगे।

Related Post

प्लानिंग के तहत अतीक को लेकर निकली पुलिस

रात का सफर है और लंबा सफर है. ऐसे में माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में रिफ्यूलिंग के लिए या ब्रेक के लिए रुक सकते हैं. हालांकि, रास्ते में बहुत ज्यादा देर तक रुकेंगे, इसकी संभावना कम है. अतीक को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्लानिंग के हिसाब से यूपी पुलिस अतीक को लेकर निकली है. इसकी भनक मीडिया को तब लगी, जब पुलिस जेल के बाहर पहुंच गई. सुबह से मीडिया को भनक नहीं लगने दी.

क्यों एनकाउंटर की आशंका कम है?

अतीक को इस बार कोर्ट में पेश किया जाना है. अगर विकास दुबे एनकाउंटर की बात करें तो तब पुलिस अपनी हिरासत में लेकर आ रही थी. उस समय हादसा के बाद एनकाउंटर हुआ था. लेकिन, इस बार पुलिस को कोर्ट के वारंट के आधार पर अतीक को पेश करना है. 28 मार्च को अपहरण केस में फैसला आना है और सजा मिलनी है. अतीक के भाई को भी बरेली की जेल से लाकर प्रयागराज भेजा जाना है. इस केस में अधिकतम उम्रकैद या फांसी की सजा तक हो सकती है. दूसरी बात कोर्ट का पेश करने का आदेश है. ऐसे में एनकाउंटर जैसी आशंका की गुंजाइश कम है. हालांकि, आशंका और अनहोनी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

ये रूट लगभग तय...

– अहमदाबाद, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, कोटा, शिवपुरी, झांसी, चित्रकूट से प्रयागराज. इस रूट को तय करने में 1275 किमी का सफर तय करना होगा. उदयपुर से प्रयागराज तक 22 घंटे तक का वक्त लग सकता है.

प्रयागराज कोर्ट में पेशी के बाद वापस जेल भेजा जाएगा।

उमेश पाल के अपहरण मामले में अतीक आरोपी है. प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि प्रयागराज की कोर्ट में मामले में 28 मार्च को फैसला पारित किया जाना है. सभी अभियुक्तों को फैसले की तारीख पर अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा और फिर वापस उनके संबंधित जेलों में भेज दिया जाएगा. अतीक पर 100 से ज्यादा केस हैं. एमपी-एमएलए कोर्ट ने 23 मार्च को सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था और अतीक को पेश करने का आदेश दिया था. अगर अतीक को दोषी पाया गया और सजा सुनाई गई तो ये पहला केस होगा, जिसमें उसे सजा मिलेगी।

Sponsored Ads
Share
Rai Ramji sharan

Published by
Rai Ramji sharan

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

21 hours ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

1 day ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

3 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

4 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.