Hello
Sponsored Ads
TOP STORIES

तबाही मचा रहा है Tauktae तूफान , अब बढ़ रहा है गुजरात की और,

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com- पूरे देश मे Tauktae cyclon का असर दिख रहा है , खास कर के देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों में । 175 किलोमीटर घँटे की रफ्तार से बढ़ता हुआ Tauktae चक्रवात केरल, कर्नाटक और गोवा में पहले ही अपने कहर दिखाते हुए अब यह महाराष्ट्र से होते हुए गुजरात की और बढ़ रहा है। तूफान के असर से देश के अलग अलग राज्यो से अब तक 8 लोगो की मृत्यु ओर कई घरों और वृक्षों के नुकसान की सूचना मिली है।

 

महाराष्ट्र में तूफान के कारण तेज हवाएं ओर बारिश होरही है जिसके कारण BMC ने मुंबई में बांद्रा-वर्ली सी लिंक को आने वाले अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। प्रशासन एवं राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास के साथ लोगों से घरों में रहने की अपील कर रहा है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी करदिया है, व मुंबई के वडाला में चक्रवात तौकते का प्रभाव दिखना शुरू भी हो चुका है। मुम्बई में बचाव के लिए 5 जगह अस्थायी शेल्टर होम बनाए गए हैं, ओर पश्चिमी मुंबई में NDRF की 3 टीम तैनात कर और बाढ़ से बचाव के लिए फायर ब्रिगेड की 6 टीमें भी तैनात कर दी गई हैं। कई फ्लाइटस को कुछ घण्टो के लिए निरस्त भी दिया गया है।

Related Post

महाराष्ट्र के बाद यह तूफान गुजरात की और बढ़ेगा जिसके लिए तटीय इलाके में आज और कल भारी बारिश की आशंका के बाद , आपदा से निपटने के लिए NDRF की 50 टीमें तैनात कर दी गई गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार 18 मई की सुबह तक यह चक्रवात तौकते पोरबंदर और महुवा के बीच से गुजरात तट को पार करके आगे जासकता है। IMD मौसम विभाग ने गुजरात तथा दमन एवं दीव के लिए यलो अलर्ट जारी करते हए सभी को बचाव कार्य ओर हर तरह की मदद के लिए तैयार रहने को भी कहा है।

ग्रह मंत्री शाह ने सभी राज्यो के बचाव कार्य और आपदा टीमों की भी समीक्षा की और हर सम्भव सहायता का आश्वासन दिया, और इसी के साथ साथ ही हर संभव तरीके से कोविड-19 कोरोना और तूफान प्रभावित मरीजों के इलाज के साथ अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का ध्यान रखने के आदेश दिए हौ।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

संस्कृत अलौकिक भाषा है और वह आध्यात्मिकता की हमारी खोज में एक पवित्र सेतु का कार्य करती है- उपराष्ट्रपति

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि संस्कृत अलौकिक भाषा है और यह हमारी… Read More

12 hours ago

भारतीय वायु सेना ने डिजिलॉकर एकीकरण के साथ डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाया

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने 26 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में डिजिटल इंडिया… Read More

13 hours ago

अपने आसपास निवासरत वृद्धजनों, दिव्यांगों का मताधिकार सुनिश्चित कराएं- शैलेंद्र खरे

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ श्रृंखला सम्पन्न मतदान कर राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित करें… Read More

23 hours ago

सामान्य प्रेक्षक रंजीता ने दिए आवश्यक निर्देश

सामान्य प्रेक्षक ने दतिया प्रवास के दौरान चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों का लिया जायजा दतिया… Read More

24 hours ago

देश के लिए फर्ज निभाएं, जरूर करें मतदान – आइकन सर्वेश तिवारी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा आम चुनाव 26 अप्रैल शुक्रवार को बड़े उत्साह से मनाया… Read More

2 days ago

आत्म विश्वास के साथ अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदान दल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के… Read More

2 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.