Hello
Sponsored Ads

बिहार में राजेंद्र प्रसाद की गगनचुंबी मूर्ति स्टैचू ऑफ विज्डम बने – मनीष सिन्हा

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

पटना.Desk/ @www.rubarunews.com- राजधानी पटना के बापू सभागार में मनीष सिन्हा, बिहार भाजपा एनआरआई सेल के कन्वेनर और इंडिया पॉजिटिव संगठन के सचिव द्वारा देशरत्न कांक्लेव 2023 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पूरे बिहार से 5 हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए, जिसमें सिवान, छपरा, वैशाली एवं अन्य जिलों से हजारों लोगों ने बसों के जरिये कार्यक्रम में पहुँचकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।
देशरत्न कांक्लेव 2023 के कार्यक्रम की शुरुआत में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की जीवनी पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म की प्रस्तुति की गई, जिसमें स्वतंत्रता आंदोलन से लेकर पूरे जीवन की उपलब्धियों को बताया गया। राष्ट्रपति पद पर रहते हुए देश के लिए किए गए उनके महत्वपूर्ण कार्यों को दिखाया गया। वहीं डॉक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से इण्डिया पॉजिटिव संगठन द्वारा उनकी उपलब्धियों और उनके योगदान को याद रखने के लिए बिहार में राजेंद्र प्रसाद की गगनचुंबी मूर्ति स्टैचू ऑफ विज्डम बनाने की मांग की गई और स्टैचू ऑफ विज्डम बनाने का ब्लू प्रिंट पेश किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा एनआरआई सेल के को- कन्वीनर व इंडिया पॉजिटिव संगठन के सचिव मनीष सिन्हा ने कहा कि हम कई सालों से गगनचुंबी मूर्ति बनाने की मांग कर रहे हैं। सरदार पटेल की मूर्ति स्टैचू ऑफ यूनिटी जिस प्रकार से गुजरात में बनी है, उसी तर्ज पर बिहार में राजेंद्र प्रसाद की गगनचुंबी मूर्ति स्टैचू ऑफ विज्डम हमारे राज्य में बने, ये हमारी मांग है ।
उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार हमारी मांग को पूरा करने में अक्षम है तो हम बिहार की जनता के साथ मिलकर स्टैचू ऑफ विज्डम बनाएंगे। साथ ही उन्होंने इंडिया पॉजिटिव के इस मुहिम को समर्थन के कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों का आभार जताया।

मनीष सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जानबूझकर देश से डॉ राजेंद्र प्रसाद की स्मृति को मिटाने का काम किया है लेकिन हम कांग्रेस की सोच को अपने संकल्प से पूरा नहीं होने देंगे। उन्होंने (स्टैचू ऑफ विज्डम ) का नारा लगाकर कहा कि हम बिहारी मिलकर इसका निर्माण करेंगे।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बीजेपी बिहार अध्यक्ष सम्राट चौधरी , रमा देवी सांसद (लोकसभा), अध्यक्ष (सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता) लोकसभा प्रोटोकॉल स्पीकर, गुजरात सरकार के कैबिनेट मंत्री भीखूसिंह जी चतुर सिंह जी परमार, पटना मेयर सीता साहू, बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया , पूर्व विधान परिषद रणवीर नंदन ने भी जनता को संबोधित किया।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि डॉ. राजेंद्र प्रसाद ने बिहार का गौरव बढ़ाया है, जितना बड़ा योगदान संविधान और देश निर्माण में राष्ट्रपति पद पर रहते हुए उन्होंने किया वो अविस्मरणीय और अद्भुत है।उन्होंने कहा कि मनीष सिन्हा की माँग का पूर्ण समर्थन करते हैं और वादा करता हैं कि जब भाजपा सरकार बिहार में बनेगी हम बिहार में राजेन्द्र बाबू की 243 फीट ऊंची मूर्ति बनाएंगे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुजरात सरकार के कैबिनेट मंत्री भीखूसिंह जी चतुर सिंह जी परमार और रमा देवी संसद सदस्य (लोकसभा), अध्यक्ष (सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता) लोकसभा प्रोटोकॉल स्पीकर ने इंडिया पॉजिटिव की मुहिम का समर्थन किया।
कार्यक्रम में बॉलीवुड के प्रसिद्ध कलाकार अभिनेता पंकज केसरी, अभिनेत्री व सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर संचिता बासु, मिस इंडिया उपविजेता मान्या सिंह, मॉडल नेहा फड़के ने भी अपनी बात रखी और डॉ राजेंद्र प्रसाद को याद करते हुए कहा कि राज्य के इतने बड़े-बड़े नेताओं का नाम सुनकर खुशी होती है, लेकिन प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद का नाम लोगों ने क्यों इस तरह भुला दिया यह सोचकर अचंभित है, लेकिन मनीष सिन्हा ने जो बीड़ा उठाया है जिसका हम लोग समर्थन करते हैं।
वहीं मंच पर बिहार के लाल और प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता पंकज केसरी ने युवाओं का भरपूर मनोरंजन किया और अपनी बॉलीवुड की संघर्ष की यात्रा को साझा किया। कार्यक्रम में लोक गायिका देवी ने अपनी गायकी का जलवा बिखेरा। बाल गायक आर्यन बाबू ने गायकी से लोगों की मंत्रमुग्ध किया।
मौके पर अवनीश सिन्हा, ब्रजेश बिहारी वर्मा, सुजय सौरभ, संजीव कर्ण,विशाल गप्पू, सुनील कुमार सिंह (जेनिथ), कुमार संभव, प्रेम कुमार,विजय सेनी, नीलोफर शबनम,प्रवीण कुमार बादल, चंदन सिंह,सुनील सिंह, रत्नेश, पुरूषोत्म सिंह, मास्टर उज्जवल, मुकेश नंदन, शशांक, अनीस कुमार,त्रिपुरारी सिंह,मीनाक्षी,डा. विमल मुकेश, मधु जायसवाल (दुबई)समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

Published by
Umesh Saxena

Recent Posts

मानव अस्तित्व के लिए प्रकृति संरक्षण जरूरी है: डॉ संदीप यादव

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बढ़ते हुए पर्यावरण प्रदूषण एवं बिगड़ते प्रकृति संतुलन ने मानव जीवन… Read More

15 hours ago

भीषण गर्मी के मद्देनजर कलेक्टर ने आदेश जारी कर विद्यालयों का समय किया परिवर्तन

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा हीट वेव की चेतावनी व भीषण गर्मी के चलते… Read More

15 hours ago

महिपत सिंह की छवि को धूमिल करने के प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-समाजसेवी और भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे महीपत सिंह हाड़ा के ऊपर पुलिस प्रशासन… Read More

15 hours ago

सह आचार्य महिमा शर्मा को रसायन शास्त्र में पीएचडी की शोध उपाधि

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-कोटा विश्वविद्यालय ने सह आचार्य महिमा शर्मा को शोध उपाधि प्रदान की। महिमा शर्मा… Read More

15 hours ago

पेयजल समस्या का समाधान करो, नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-गर्मी शुरू होने के साथ ही जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की बदइंतजामी के चलते… Read More

15 hours ago

सात दिवसीय गाइड केप्टिन बेसिक कोर्स सम्पन्न

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय बून्दी के तत्वावधान में 3 से 9… Read More

15 hours ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.