Hello
Sponsored Ads
राजस्थान

हालात चिंताजनक, सभी गाइडलाइंस की पालना करेंः बिरला

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

कोटा.KrishnaKantrathore/ @www.rubarunews.com>> संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी(Kota-Bundi) में कोरोना के कारण बिगड़ते हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Lok Sabha Speaker Om Birla) ने एक बार फिर जनता से वैक्सीन लगवाने और कोविड गाइडलाइंस की पालना करने की अपील की है। बिड़ला ने इस मामले में मेडिकल काॅलेज के चिकित्सकों के साथ स्थिति की समीक्षा भी की।




कोटा में बड़ी संख्या में केस आने की जानकारी मिलने पर (Lok Sabha Speaker Om Birla) लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मेडिकल काॅलेज प्रशासन एवं जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की। इसके बाद बिरला ने कहा कि चिकित्सक जो जानकारी दे रहे हैं उसके अनुसार कोटा में हालात चिंताजनक और भयावह हैं।

इसको देखते हुए आवश्यक है कि वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए। लोग बेहद आवश्यक होने पर ही घर से निकलें, बाहर निकलने पर मास्क पहने रहें, हाथों को बार-बार सैनेटाइज करें तथा कोविड गाइडलाइंस की पालना करें। जो लोग कोविड से संक्रमित हैं किसी भी प्रकार की सहायता की आवश्यकता होने पर वह लोकसभा कैंप कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं।




बिरला ने मेडिकल काॅलेज प्रशासन को भी निर्देश दिए कि कोविड मरीजों के उपचार के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। किसी भी मरीज को परेशानी नहीं होनी चाहिए। मरीजों के उपचार के लिए आवश्यक उपकरणों और संसाधनों की समय पर व्यवस्था कर ली जाए। यदि किसी चीज की आवश्यकता है तो उसके बारे में तत्काल अवगत करवाएं।

आइसोलेशन कोच के लिए की डीआरएम से बात

Related Post

लोकसभा अध्यक्ष बिरला(Lok Sabha Speaker Birla) ने बताया कि मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण न्यू मेडिकल काॅलेज अस्पताल पर दबाव बढ़ गया है। ऐसे में आपात स्थिति में मरीजों को आइसोलेट करने के लिए रेलवे कोच की भी व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक Divisional Railway Manager से भी बात की। डीआरएम ने लोकसभा अध्यक्ष बिरला को बताया कि फिलहाल कोटा में 16 आइसोलेशन कोच उपलब्ध हैं। बिरला ने कहा कि आवश्यकता महसूस होने पर रेल मंत्री से बात कर अतिरिक्त कोच की व्यवस्था की जाएगी।




मास्क के लिए चलाए जनजागरण अभियान

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने सामाजिक संगठनों से गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी मास्क के प्रति जागरूक करने के लिए जनअभियान चलाने को कहा है। बिरला ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार अपने स्तर पर संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इसमें आमजन का सहयोग भी आवश्यक है। लोग मास्क पहने तो इससे संक्रमण को फैलने से रोकने में सहायता मिलेगी।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

वन भवन से उल्लू का रेस्क्यू

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>वन मुख्यालय (वन भवन) से 17 मई, 2024 को सामान्य वन मण्डल भोपाल की… Read More

8 hours ago

मोदीजी की अमृत भारत योजना को लगाया जा रहा पलीता

मोदी जी की अनूठी योजना अमृत भारत रेलवे स्टेशन पर फेरा जा रहा पानी, जिम्मेदार… Read More

9 hours ago

तीन शिक्षक निलंबित

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>जिला शिक्षा अधिकारी आरएस तोमर द्वारा तीन शिक्षको श्रीमती राधा पोरवाल प्राथमिक शिक्षक शासकीय… Read More

9 hours ago

पत्नी के हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>न्यायालय प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्योपुर द्वारा प्रकरण के विचारण उपरांत आरोपी रामबीर… Read More

9 hours ago

स्वास्थ्य शिविर में 642 वृृद्धजनों का स्वास्थ्य परीक्षण

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड के मार्गदर्शन में राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत आज… Read More

9 hours ago

यात्री बसो की फिटनेस जांच ले, कोई भी बस बगैर फिटनेस के न चलें

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा की बैठक के… Read More

9 hours ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.