Hello
Sponsored Ads
Categories: बिहार

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से 250 लोगों के बीच नये कपड़े का वितरण

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

हाजीपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> रमजान के पावन अवसर पर जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सौजन्य से 250 से अधिक लोगों के बीच नये कपड़े का वितरण किया गया।

जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डा. एल बी सिंह ने वैशाली जिले के मदरना प्रखंड के निकट पशु अस्पताल कैंपस में नये कपड़े के वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर 250 से अधिक लोगों के बीच नये कपड़ो का वितरण किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता और संचालन डा. नम्रता आनंद ने की।

इस अवसर पर डा.एल बी सिंह ने सभी लोगों को रमजान की बधाई देते हुये कहा कि रमजान माह रहमत एवं बरकतों का महीना है। रमजान को नेकियों का मौसम भी कहा जाता है। इस माह में की जाने वाली इबादत का दोहरा सवाब मिलता है।ये पूरा महीना नेकी करने का और इबादत करने का है। दान-पुण्य करने के लिए रमजान से बेहतर कोई समय नहीं इसलिए इस मौके पर गरीबों के लिए हम जो भी कर सकें हमें करना चाहिए।हमारी कोशिश रहती है कि लोगों के बीच अधिक से अधिक मदद पहुंचायी जा सके। कोई भी जरूरतमंद यदि परेशान हो तो तत्काल उसकी सहायता करें। दूसरों के काम आना भी एक इबादत समझी जाती है।समाज के समाजिक व आर्थिक विकास के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करना होगा।

समाजसेविका डा. नम्रता आनंद ने कहा,रमजान दान-पुण्य करने का महीना है और यह माना जाता है कि इस महीने दौरान किए गए दान-पुण्य का अन्य समय की तुलना में 70 गुणा अधिक सौभाग्य हासिल होता है। यह महीना समाज के गरीब और जरूरतमंद बंदों के साथ हमदर्दी का है। रमजान के दौरान लोगों ने जो भी अच्छे कार्य या अल्लाह की इबादत की उसकी सफलता के लिए ईद के दिन ख़ुशी मनाते है. इसी प्रकार हर साल यह त्यौहार खासतौर पर इस्लाम धर्म के लोगों के लिए बहुत ही उत्साह लेकर आता है।जरूरत मंदों तक मदद पहुंचाया जाना बेहद जरूरी है।आज के समय जरूरतमंद की सेवा करना ही सबसे बड़ा पुनीत कार्य है। हर सक्षम व्यक्ति को जरूरतमंदो की सहायता करती रहनी चाहिए। सफल जीवन के लिए समाज सेवा जरूरी है!

Related Post

डा. एल.बी. सिंह ने कहा, रमज़ान का महीना अल्लाह के बंदो को ये याद दिलाता है की ये ज़िन्दगी उस खुदा की नेमत है। रमजान के महीने में लोग जितना मदद एक दूसरे को करते हैं उन्हें उतना ही उसका पुण्य मिलता है।रमज़ान का महीना हर मुसलमान के लिए दुआओं का और खुशियों का महीना होता है।

कहा जाता हैं की रमजान के इस महीने में जो नेकी करेगा और रोज़ा के दौरान अपने दिल को साफ़ पाक रखता है अल्लाह उसे खुशियाँ जरुर देता है.

इस अवसर पर समाजसेवी ममता, शिल्पी, मोहम्मद मैनउद्दीन,डा.शकील अहमद, अली राजा, मोहम्मद कलीम, मोहम्मद निजाम समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

1 day ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

2 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

3 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

4 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.