Hello
Sponsored Ads

16 सितम्बर को आयोजित होने वाला अन्न उत्सव पूरी गरिमा के साथ मनें – कलेक्टर

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया से प्रशांत गुप्ता की रिपोर्ट

दतिया@rubarunews.com  कलेक्टर संजय कुमार ने समय सीमा के पत्रों के निराकरण के साथ राज्य सरकार के प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि 16 सितम्बर को सम्पूर्ण प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा मनाये जाने वाले ”अन्न उत्सव” का आयोजन पूरी गरिमा के साथ आयोजित हो।

कलेक्टर संजय कुमार ने नवीन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को आयोजित समय सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान उक्ताश्य के निर्देश अधिकारियों को दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अतेन्द्र सिंह गुर्जर, अपर कलेक्टर विवेेेक रघुवंशी सहित जिला अघिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्टर संजय कुमार ने समय सीमा के पत्रों की समीक्षा करते हुए कहा कि 16 सितम्बर को राज्य सरकार द्वारा अन्न उत्सव का आयोजन सम्पूर्ण प्रदेश में किया जा रहा है। जिले में यह आयोजन पूरी गरिमा के साथ आयोजित हो। इस दिन उचित मूल्य की दुकानों पर आयोजित होने वाले उत्सव में सभी पात्र हितग्राहियों को पात्रता पर्ची प्रदान करने के साथ राशन का वितरण भी शुरू किया जायेगा।

जिले में अन्न उत्सव पर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत् 12 हजार से अधिक गरीब परिवारों को पात्रता पर्ची एवं खाद्यान का वितरण किया जायेगा। जिसकी सभी तैयारियां भी सुनिश्चत कर ली जाए। कलेक्टर ने बताया कि 16 सितम्बर से ही गरीब कल्याण अभियान भी शुरू किया जायेगा। जिसके तहत् प्रतिदिन प्रत्येक विभाग द्वारा अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की जायेगी जो 25 सितम्बर तक आयोजित होगी। अतः संबंधित विभाग अभी से तैयारियां सुनिश्चत करें। इन कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित करें।

Related Post

 

अधिकारी गांव में रहने वाले अंतिम व्यक्ति को ध्यान में रखकर योजनाओं का क्रियान्वयन करें

कलेक्टर संजय कुमार ने विभागवार समय सीमा के पत्रों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने कार्य प्रणाली में सुधार लाते हुए कार्य संस्कृति विकसित करें। वरिष्ठ कार्यालय एवं जनप्रतिनिधियों से प्राप्त होने वाले पत्रों को भी पूरी तरह से परीक्षण कर समय सीमा में उत्तर भेजना सुनिश्चत करें। किसी भी स्थिति में प्राप्त पत्रों को लंबित न रखें। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांव के अंतिम छोर पर रहने वाले व्यक्ति को ध्यान में रखकर योजनाओं का क्रियान्वयन करें। इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों का अधिक से अधिक भ्रमण करंे। भ्रमण के दौरान गांव के अति गरीब व्यक्तियों से चर्चा कर योजनाओं के क्रियान्वयन के साथ-साथ योजनाओं का लाभ दिलाये तथा उनकी समस्याओं का भी निदान करें।

कलेक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि दतिया जिले की एनआईसी बेवसाईट पर उनके विभाग द्वारा बेहतर किए गए कार्यो एवं उल्लेखनीय उपलब्धियों को भी अपलोड करें। जिससे जन सामान्य जिले के बारे में जानकारी हासिल कर सकेगा। उन्होंने जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके जनपद की ऐसी ग्राम पंचायतें जिनके द्वारा अस्पृश्यता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किया गया है। उन्हें चिन्हित कर उनके नाम जिला कार्यालय को भेजे जाए जिन्हें गणतंत्र दिवस के समारोह में सम्मानित किया जा सके।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

16 hours ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

16 hours ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

17 hours ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

2 days ago

वैशाख मास में जल दान का सर्वाधिक महत्व, जल मंदिर के हुए शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 24 अप्रेल से वैशाख मास का आरंभ होने के साथ ही शहर में… Read More

2 days ago

शहर के रियायसी इलाके में टूटकर गिरा 33केवी लाइन का तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रविवार को बूंदी शहर के बीबनवां रोड स्थित शिवाजी नगर के रियायसी इलाके… Read More

2 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.