Hello
Sponsored Ads

सेवढ़ा के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी – ऊर्जा मंत्री

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया/ www.rubarunews.com >>> ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने आज सेवढ़ा में मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी का उप महाप्रबंधक संभागीय कार्यालय जनता को समर्पित किया और इस मौके पर विधायक निधि से प्रदत्त एंम्बूलेंस भी जनता को समर्पित की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सेवढ़ा के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। यहां के विकास के लिए वे पूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, जिसकी कल्पना यहां के नागरिकों ने की थी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की मांग पर बिजली की अतिरिक्त पूर्ति के लिए हम भगुवापुरा में 132 केवी का विुद्यत सबस्टेशन बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि परसौदा गूजर, अटरा, सिकरी में नए विद्युत सबस्टेशन शुरू करेंगे, जिससे सेवढ़ा क्षेत्र में अतिरिक्त बिजली की पूर्ति हेागी। उन्होंने कहा कि जहां सिंचाई का रकवा बढ़ा है, उन क्षेत्रों में बिजली की सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि सेवढ़ा में विद्युत मंडल का संभागीय अभियंता कार्यालय ना होने के कारण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को अपनी समस्याओं के समाधान के लिए दतिया जाना पड़ता था। अब उनकी विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण सेवढ़ा में ही होगा। ऊर्जा मंत्री ने स्थानीय नागरिकों की मांग पर सेवढ़ा नगर के दो वार्डो में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखवाने के संभागीय अभियंता केा निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की कि वे सही विद्युत बिलों का समय पर भुगतान करना सुनिश्चित करें।

सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री डाॅ. गोविंद सिंह ने कहा के सेवढ़ा क्षेत्र में विद्युत की मांग बढ़ी है और इस बार क्षेत्र में धान का रकवा भी बढ़ा है। अब किसान क्षेत्र में दो फसलें लेने लगे हैं, जिसके फलस्वरूप बिजली की मांग बढ़ी है।
सामान्य प्रशासन एवं सहकारिता मंत्री ने सेवढ़ा में बस स्टेण्ड के लिए उपयुक्त जमीन तलाशने के तहसीलदार केा निर्देश दिए और कहा कि सेवढ़ा में एक खूबसूरत बस स्टेण्ड बनाया जाए। उन्होंने कहा कि जहां सहकारी संस्थाऐं हैं और जमीन उपलब्ध है, वहां भंडारण के लिए गोदाम बनवाएं जाएंगे, ताकि उपज की खरीदी के समय भंडारण की दिक्कत ना हो। श्री सिंह ने सेवढ़ा में जलसंसाधन विभाग के कार्यालय को सिविल अस्पताल के पुराने रिक्त भवन में स्थानांतरण करने हेतु अग्रिम कार्यवाही करने को कहा।

श्री ंिसंह ने भू-माफिया के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए, किन्तु साथ ही कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि गरीब एवं आम लोगों को इससे परेशानी ना हो। उन्होंने अवैध उत्खनन की रोकथाम हेतु कदम उठाने और रेत माफिया के खिलाफ कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।

Related Post

क्षेत्रीय विधायक श्री घनश्याम सिंह ने कहा कि पहले सेवढ़ा में मध्य प्रदेश विद्युत मंडल का संभागीय कार्यालय ना होने के कारण विद्युत उपभोक्ताओं केा विद्युत बिलों में सुधार आदि कार्य के लिए दतिया जाना पड़ता था। किन्तु अब उनकी विद्युत संबंधी समस्याओं का निराकरण सेवढ़ा में ही होगा। उन्होंने कहा कि सेवढ़ा क्षेत्र में विद्युत की अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ऊर्जा मंत्री के सहयोग से कई जगह विद्युत सबस्टेशन शुरू कराए गए और कई जगह अतिरिक्त ट्रांसफार्मर रखवाए गए।

सेवढ़ा विधायक श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र में अतिरिक्त विद्युत की आपूर्ति होने से सिचाई सुविधा में वृद्वि हुई है। जिसके फलस्वरूप एक साल में धान का पौने तीन गुना रकवा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि धान की फसल बचाने में अतिरिक्त बिजली उपलब्ध होने की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि अब यह क्षेत्र धान का क्षेत्र हो गया है। उन्होंने क्षेत्र के कुछ स्थानों पर विद्युत सबस्टेशन शुरू करने की मांग की ताकि धान की फसल और अच्छी हो सके। विधायक श्री घनश्याम सिंह ने कहा कि वह सेवढ़ा के विकास के लिए लगातार प्रयास करते रहेंगे और क्षेत्र में सड़क एवं अस्पतालों में सुविधाएं बढ़ें, यही उनका प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि विधायक निधि से सेवढ़ा अस्पताल हेतु एक एम्बूलेंस दी गई है। साथ ही विधायक निधि से एक जनरेटर भी उपलब्ध कराया गया है।

कार्यक्रम में सर्वश्री नाहर सिंह यादव, श्रीमती किरन बांकेबिहारी शर्मा, मांडवी सिंह, पंजाब सिंह यादव, राजेश दांतरे, कमलेश पाठक, राजू लठैत, मानवेन्द्र कुशवाह, अरूण कुमार शर्मा, प्रदुम्म पराशर, संजय दीक्षित आदि जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Sponsored Ads
Share
Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

Published by
Umesh Saxena

Recent Posts

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

18 hours ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

18 hours ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

19 hours ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

2 days ago

वैशाख मास में जल दान का सर्वाधिक महत्व, जल मंदिर के हुए शुभारंभ

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- 24 अप्रेल से वैशाख मास का आरंभ होने के साथ ही शहर में… Read More

2 days ago

शहर के रियायसी इलाके में टूटकर गिरा 33केवी लाइन का तार

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- रविवार को बूंदी शहर के बीबनवां रोड स्थित शिवाजी नगर के रियायसी इलाके… Read More

2 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.