Hello
Sponsored Ads

लाॅक डाउन में लटक गये चन्द्रमणि

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

मुम्बई. शामी एम इरफ़ान/ @www.rubarunews.com>> बॉलीवुड अभिनेता चन्द्रमणि मिश्रा कोई सुपर स्टार तो हैं नहीं. करीब चौदह वर्ष पहले मधुबनी, बिहार से फिल्म स्टार बनने का सपना लेकर मुम्बई आये थे और अपने संघर्ष व साधना के दम पर महज एक कलाकार बनकर रह गये हैं. वन डे, टू डे वर्क करते हुए आज भी संघर्षरत हैं. जब भी, जहाँ भी उन्होंने काम किया, अपने किरदार से सबका दिल जीत लिया. इसके बावजूद उन्हें ज्यादा शोहरत-दौलत नहीं मिली. बस, अपनी मेहनत की कमाई से वह गुजारा कर लेते हैं. अच्छे किरदार की तलाश उन्हें आज भी है.

लाॅक डाउन के दौरान वह मुम्बई में नहीं हैं और बिलासपुर, छत्तीसगढ़ प्रांत में फंसे हुए हैं और बहुत ज्यादा परेशान हैं. दरअसल उनकी माता जी गांव में रहती हैं और इस समय बहुत बीमार हैं. लाॅक डाउन से पहले की बात है, उन्हें अपनी माँ की बीमारी की सूचना मिली और चन्द्रमणि मुम्बई से मधुबनी जाने के लिए निकल पड़े. 22 मार्च को एक दिन की बंदी के बाद अचानक 21 दिनों का लाॅक डाउन होने के कारण वह बीच राह में ही फंस गए. जिस ट्रेन से वह जा रहे थे वह बिलासपुर तक थी. वहाँ से आगे जाने के लिए उन्हें कोई दूसरा साधन भी नहीं मिला. इस लिए 23 मार्च से वह बिलासपुर के होटल अशोका में हैं. 21 दिवसीय प्रथम चरण के लाॅक डाउन के दौरान ही होटल में रहने-खाने की बिल से वह आर्थिक संकट में आ गये और फिर 19 दिवसीय लाॅक डाउन का दूसरा चरण शुरू हो गया. इस कारण वह पूरी तरह से टूट गये हैं.

आपको बता दें कि, अभिनेता चन्द्रमणि मिश्रा एक स्ट्रगलर कलाकार हैं. पिछले बारह सालों में तकरीबन तीन-चार सौ टीवी शोज में अपने अभिनय के जलवे दिखा चुके हैं. ‘क्राइम पेट्रोल’, ‘सावधान इंडिया’ शो में उनको आपने देखा होगा. ‘मोदी काका का गांव’ फिल्म सेंसर विवाद के चलते चर्चा में आई थी. इस फिल्म में उन्होंने नायक की अहम भूमिका निभाई है. यह उनकी एक मात्र प्रदर्शित फिल्म है. वर्तमान में कुछ टीवी शो के अतिरिक्त उनकी एक और हिन्दी फिल्म बनकर तैयार है, जो लाॅक डाउन हटने के बाद उचित समय पर प्रदर्शित होगी.

फिलहाल चन्द्रमणि मिश्रा मुसीबत में हैं. वह बॉलीवुड में कलाकारों की सम्मानित संस्था ‘सिंटा’ के सदस्य भी हैं और आर्थिक रूप से इतने सम्पन्न भी नहीं हैं कि, होटल में रहने-खाने की कीमत दे सकें. सरकारी व गैर सरकारी संगठन, शासन-प्रशासन, और फिल्म उद्योग की यूनियन और उसके नेताओं से गुहार लगा रहे हैं. लेकिन कहीं से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला. बहुत परेशान होकर अपनी कहानी उन्होंने मीडिया के साथ शेयर करी है. शायद किसी दयालु दानवीर की उन पर नजर इनायत हो जाये. यहां पर एक बात और बता दें कि, कई जगहों पर महीनों से इस कलाकार की पेमेन्ट बाकी है. उनसे भी सम्पर्क किया और मेहनत का पैसा नहीं मिला. करोड़ों की फिल्म बनाने वाला ‘मोदी काका का गांव’ फिल्म का निर्माता एक प्रतिष्ठित सी ए है और मुम्बई में अपनी शान -ओ- शौकत दिखाने के लिए लाखों रूपये खर्च करता रहता है. उस तथाकथित निर्माता ने फिल्म रिलीज होने के बाद अभी तक कई कलाकारों व टेकनीशियंस की पेमेन्ट नहीं किया है. चन्द्रमणि मिश्रा का भी पैसा बाकी है. बुरे वक्त में ऐसे लोगों से उम्मीद क्या करना?

Related Post

एक चन्द्रमणि मिश्रा ही नहीं, बॉलीवुड के कई कर्मी कलाकार, टेकनीशियंस लाॅक डाउन के कारण मुसीबत में हैं. कितने सारे ऐसे लोग भी हैं, जो अपने घरों में हैं और भूखे रहकर दिन गुजार रहे हैं और अपनी छवि व स्वाभिमान के लिए किसी से कुछ कह नहीं रहे. हो सके तो, अपने आस-पास के लोगों के दर्द को आवाज़ दो, कुछ उनकी मदद करके पुण्य का भी काम कर लो. – शामी एम् इरफ़ान (वनअप रिलेशंस न्यूज डेस्क)

 

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

आवश्यक जानकारी के लिए 1050 हेल्पलाइन का उपयोग करें- वंदना गुप्ता, आशा सहयोगिनी

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ आयोजित लोकतंत्र को मजबूत करने स्वयं मतदान कर अन्य को… Read More

1 day ago

कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर गहन शोक – श्रद्धांजलि

भोपाल.Desk/ @rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय… Read More

4 days ago

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

4 days ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

5 days ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

6 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

7 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.