Hello
Sponsored Ads

युवा मंडल सदस्य मतदाताओं को जागरूक करते हुए कोविड गाईडलाइन पालन करायें – बी. विजय दत्ता

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया से प्रशांत गुप्ता की रिपोर्ट

दतिया @rubarunews.com>>>>>   नेहरू युवा केंद्र संगठन कि जिला सलाहकार समिति युवा कार्यक्रम का आयोजन नवीन कलेक्ट्रेट सभागार दतिया में कलेक्टर बी. विजय दत्ता के अध्यक्षता में किया गया। आयोजित बैठक में अध्यक्षता कर रहे बी. विजय दत्ता कलेक्टर द्वारा उपचुनाव में नेहरू युवा केंद्र के वॉलंटियर व युवा मंडलों के सदस्यों द्वारा सामुदायिक जागरूकता करने के साथ ही जिले में स्वच्छता अभियान में सहयोग करने पर जोर दिया साथ ही समुदाय को कोविड-19 के भ्रामक संदेशों के कारण लोग डरे और सहमे हैं उन्हें सही और उचित जानकारी से परिचित कराते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क व सेनेटाइजर के उपयोग करने हेतु जिला सलाहकार समिति युवा कार्यक्रम का आयोजन करने के साथ ही मतदान प्रतिशत बढ़ाने और महिला मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रेरित करने की बात कही। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि भाण्डेर उप चुनाव में युवा मण्डलों के सदस्यों व वॉलन्टियर समुदाय को जागरूक करें।


जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक में ईको क्लब के नोडल अधिकारी मनोज द्विवेदी, एनएसएस के सीएस यादव, एनसीसी अधिकारी सुधीर पांडेय, जिला खेल अधिकारी श्री राणा, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी श्री गुप्ता, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव महेश मल्होत्रा, जिला सलाहकार समिति सदस्य रामजीशरण राय, सरदार सिंह गुर्जर, समाजसेवी बलदेवराज बल्लू, विपुल नीखरा, सुखसिंह गौतम, राजेश कतरौलिया के साथ ही अन्य विभागीय अधिकारी सम्मिलित रहे। अपने-अपने सुझाव देते हुए कार्ययोजना को बेहतर बनाने व आयोजित गतिविधियों/ कार्यक्रमों में आवश्यक सहयोग करने की सहमति जताई।


पुनः एक बार संबोधित करते हुए कलेक्टर बी. दत्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण रोकने हेतु नेहरू युवा केन्द्र के युवा मंडलों के माध्यम से लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेस्गि का पालन करने, सेनेटाईजर का उपयोग करने की सलाह दें। उन्होंने कहा कि लोगों को यह भी बतायें कि वे अपने मताधिकार का अवश्य उपयोग करें। लोगों के बीच में व्याप्त कोरोना के भ्रम को भी दूर करें। कलेक्टर ने कहा कि जिले में पुरानी जल संरचनाओं के जीर्णोद्धार एवं साफ-सफाई के कार्य हाथ में लेकर उनको पुनः जीवित करें। इस कार्य में स्थानीय नगर निकायों का भी सहयोग लें। उन्होंने कहा कि ऐसे मतदान केन्द्र जहां गत चुनाव में मतदान का प्रतिशत कम रहा है उन केन्द्रों के तहत् आने वाले मतदाताओं के बीच में मतदाता जागरूकता के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को 3 नवम्बर 2020 को मतदान के लिए प्रेरित करेे।

Related Post

बैठक में नेहरू युवा केन्द्र संगठन दतिया के जिला युवा समन्वयक कपिल सेन ने उपस्थित सभी का स्वागत करते हुए अप्रैल 2020 से सितम्बर 2020 तक सम्पन्न गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कार्ययोजना के तहत युवा मंडलों के माध्यम से आयोजित की जाने वाली विभिन्न गतिविधियों से भी अवगत कराया। तदोपरांत श्री सेन ने आगामी प्रस्तावित कार्ययोजना को विन्दुवार प्रस्तुत किया गया।


उपस्थित जिला सलाहकार समिति के सदस्यों द्वारा गत वर्ष नेहरू युवा केंद्र दतिया द्वारा की गई गतिविधियों की समीक्षा करते हुए आगामी वर्ष 2020-21 की कार्ययोजना का अनुमोदन किया गया। कार्यक्रम में सफल संचालन रघुवीर सिंह वर्मा वरिष्ठ लेखाधिकारी नेहरू युवा केन्द्र ने किया।

बैठक में नेशनल यूथ वॉलन्टियर दतिया ब्लॉक से निधि दाँगी, आकांक्षा लिटौरिया, अतुल गौतम व देशराज प्रजापति, भाण्डेर से नेहा रावत, ऋषि नामदेव एवं सेंवढ़ा से मोनिका झा, दीपक रजक व कार्यालय सहायक रामसिंह रायकवार उपस्थित रहे। अंत मे आभार अतुल गौतम एनवाईव्ही ने किया। उक्त जानकारी जिला युवा समन्वयक कपिल सेन ने दी।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

16 hours ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

1 day ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

2 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

2 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

2 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

4 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.