Hello
Sponsored Ads

भाण्डेर के विकास में कोई कमीं नहीं रहेगी- शिवराज सिंह

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

134 करोड़ 29 लाख के विकास एवं निर्माण कार्यो का किया भूमिपूजन एवं लोकार्पण
बंद जनकल्याणकारी योजनायें पुनः शुरू होगीं

दतिया @RBNewsindia.com मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाण्ड़ेर क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। 15 माह के दौरान यहां जो कार्य पूर्ण नहीं हुए उन्हें प्रमुखता के साथ पूरा किया जायेगा। पूर्व सरकार ने जन कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनायें जो बंद कर दी गई थी। उन्हें पुनः प्रारंभ किया जायेगा।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह  ने दतिया जिले के भाण्ड़ेर में कृषि उपज मंडी प्रांगण में आयोजित आमसभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद श्रीमती संध्या राय, राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश सरकार के गृह, जेल एवं संसदीय कार्य मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र, महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी, सहकारिता मंत्री श्री अरविन्द भदौरिया के साथ 134 करोड़ 29 लाख की लागत के 179 निर्माण एवं विकास कार्यो का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस दौरान शासन की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के तहत् टोकन स्वरूप 5 हितग्राहियों को 94 लाख की सहायता प्रदान की।


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाण्ड़ेर क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। भाण्ड़ेर क्षेत्र के लोगों के मान-सम्मान का भी पूरा ध्यान रखा जायेगा। 15 माह के दौरान जो विकास कार्य पूर्ण नहीं हुए है उन कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व सरकार ने जो हितग्राही मूलक एवं जन कल्याण की योजनायें बंद कर दी थी। उन्हें पुनः शुरू किया जायेगा। चाहे मुख्मयंत्री तीर्थ दर्शन योजना, मेद्यावी विद्यार्थी को लेपटाॅप प्रदाय योजना, गर्भवती महिलाओं को प्रसव पूर्व दी जाने वाली 4 हजार हजार रूपये की राशि एवं प्रसव के बाद पोषण आहार हेतु दी जाने वाली 16 हजार की राशि शामिल है। उन्हांेने कहा कि गरीब परिवार के बच्चों की मेडीकल, इंजीनियरिंग, आईआईटी में लगने वाली फीस की राशि भी राज्य सरकार द्वारा भरी जायेगी। इसके लिए गरीब विद्यार्थियों को चिन्ता करने की आवश्यकता नहीं है। श्री शिवराज सिंह चैहान ने कहा कि सरकारी नौकरी पर से प्रतिबंध समाप्त कर प्रदेश में शिक्षित बेरोजगारों से विभिन्न पदों पर भर्ती की जायेगी।

Related Post

16 सितम्बर से गरीबों को मिलेगा एक रूपये किलो गंेहूॅ श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की धरती पर किसी भी गरीब को भूखा नहीं सोने दिया जायेगा। 16 सितम्बर कोे दोपहर 12 बजे से पूरे प्रदेश के गरीबों को एक रूपये प्रति किलो किलो के मान गेंहूॅ देने का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। यहां भी 12 हजार परिवारों को लाभान्वित किया जायेगा। कोई भी गरीब परिवार खाद्यान पा्रप्ति से वंचित न रहे। इसके लिए घर-घर जाकर लोगों को इसका लाभ दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि भाण्ड़ेर में विभिन्न योजनाओं के तहत् 13 हजार हितग्राहियों को भी लाभान्वित किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 18 सितम्बर को 20 लाख किसानों के खाते में 4 हजार करोड़ की राशि जमा कराई जायेगी।


राज्यसभा सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कि भाण्ड़ेर क्षेत्र के विकास की जो रेखा खींची गई है उसे आगे बढ़ाया जायेगा। उन्होंने अपनी दादी राजमाता विजयराजे सिंधिया, पिता श्री माधवराव सिंधिया का उल्लेख करते हुए कहा कि भाण्ड़ेर क्षेत्र के लोगों से उनका राजनीतिक रिश्ता नहीं वल्कि एक परिवारिक रिशता रहा है। अंतिम सांस तक वह क्षेत्र की सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चैहान ने गत माह बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि ऐसे व्यक्ति जो सरकार की रायल्टी देकर उत्खनन कर रहे है उनको संरक्षण दिया जायेगा। जबकि अवैध उत्खनन एवं परिवहनकर्ता करने वालों को जेल के अंदर भेजा जायेगा।


गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि दतिया के विकास की तर्ज पर भाण्ड़ेर का भी विकास किया जायेगा। जिससे भाण्ड़ेर भी विकास की मुख्य धारा से जुड़ सकेगा। महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती इमरती देवी ने कहा कि प्रदेश में विकास के मसीहा के रूप में मुख्यमंत्री श्री चैहान तीन वर्षो के दौरान क्षेत्र में विकास की गंगा बहा देगे। भाण्ड़ेर भी अन्य स्थानों के समान विकास के मामले में आगे होगा। कार्यक्रम के शुरू में पूर्व विधायक श्रीमती रक्षा सिरौनिया ने क्षेत्र की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि क्षेत्र के लिए खुशी की बात है कि 134 करोड़ 29 लाख की लागत से विकास एवं निर्माण कार्यो की भाण्ड़ेर को सौगातें प्राप्त हुई है।
टोकन स्वरूप 5 लोगों को दी 94 लाख की सहायता


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत् 5 लोगों को 94 लाख की सहायता प्रदान की। जिसमें श्रीमती ममता धाकड़ के पति की करंट से मृत्यु हो जाने पर उन्हें 4 लाख की सहायता राशि प्रदाय की गई। जबकि आजीविका मिशन के तहत् राधे-राधे स्वसहायता समूह को 35 लाख की राशि, श्री वैष्णों देवी स्वसहायता समूह को 20 लाख की, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत् पूजा साहू को आॅयल मिल हेतु 20 लाख की राशि और आकाश साहू भाण्ड़ेर को तेल मिल हेतु 15 लाख की सहायता दी गई।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, पूर्व जिलाध्यक्ष जगदीश सिंह यादव, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति प्रधान रजनी पुष्पेन्द्र रावत, कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर, पूर्व विधायक  घनश्याम पिरौनिया, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, पूर्व विधायक डाॅ. आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक कमलापत आर्य, पूर्व विधायक राधेलाल बघेल, पूर्व विधायक मदन कुशवाहा, संतराम सिरौनिया, पूर्व अध्यक्ष माधव सिंह दांगी, जीतू दांगी,  जीतू कमरिया, विनय यादव, अतुल भूरे चैधरी,  सतीश यादव, अशोक दांगी बगदा,  बल्ले रावत सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

1 day ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

2 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

3 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

4 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.