Hello
Sponsored Ads

उपचुनाव को लेकर नवागत कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने की पत्रकार वार्ता

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

दतिया @rubarunews.com >>>>>. उपचुनाव को लेकर नवागत कलेक्टर बी विजय दत्ता एवं नवागत पुलिस अधीक्षक गुरु करण सिंह ने की पत्रकार वार्ता। जिले की भाण्डेर विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु बनाए गए सभी 260 मतदान केन्द्रों पर केाविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग कर ग्लाव्स भी प्रदाय किए जाएंगे। सभी मतदान केन्द्रों पर साबुन-पानी, सेनेटाइजर, मास्क की भी व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

 

उक्ताशय की जानकारी कलेक्टर बी विजय दत्ता एवं पुलिस अधीक्षक गुरूकरण सिंह ने मीडिया कर्मियों की बैठक में जानकारी दी। न्यू कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक सिंह चैहान, उपसंचालक जनसंपर्क अनूप सिंह भारतीय सहित मीडियाकर्मी उपस्थित थे।

 

कलेक्टर बी विजय दत्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा उपनिर्वाचन की सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। मतदान कर्मियों को प्रथम चरण का प्रशिक्षण प्रदाय किया जा चुका है। ईव्हीएम का प्रथम चरण का रेडमाईजेशन हो चुका है। द्वितीय चरण का रेडमाईजेशन 20 अक्टूबर को हेागा। मशीनों की कमिशनिंग का कार्य 22 अक्टूबर से शुरू होगा।

 

उन्हेांने बताया कि भारत निर्वाचन आयेाग ने भाण्डेर विधानसभा उपनिर्वाचन में निगरानी रखने हेतु सामान्य प्रेक्षक के रूप में भारतीय प्रशानिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी उदयन मिश्रा, व्यय प्रेक्षक के रूप में शिवराज सिंह ने जिले में पहुंचकर उपनिर्वाचन की व्यवस्थाओं की जानकारी ले चुके हैं। आयोग ने पुलिस प्रेक्षक के रूप में एस हरीकृष्णा को नियुक्त किया गया है।निर्वाचन व्यय पर निगरानी हेतु टीमें गठित
कलेक्टर ने बताया कि जिले में निर्वाचन कार्यक्रम घोषित होते ही आचार संहिता लागू हो गई है। निर्वाचन व्यय पर निगरानी हेतु 6 एफएसटी, 3 एसएसटी, 3 व्हीएसटी टीमों का गठन किया गया है, जो निरंतर 24 घंटे कार्य कर रही हैं।

 

Related Post

जिले की अंतर्राज्यीय सीमा पर भी सीसीटीवी, बेरीकेटिंग की व्यवस्था की गई है। आने-जाने वाले लोगों पर विशेष निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान यदि किसी मतदाता का अधिक तापमान होने या संदिग्ध कोरोना होने पर मतदान हेतु निर्धारित समय का अंतिम एक घंटा दिया जाएगा। राजनैतिक दल या उम्मीदवार कोरोना के संक्रमण को देखते हुए मतदान या एवं मतगणना अभीकर्ताओं की अतिरिक्त व्यवस्था रखी जाए।

 

कलेक्टर बी विजय दत्ता ने बताया कि राजनैतिक दल घर-घर चुनाव प्रचार के दौरान सुरक्षा कर्मी को छोड़कर उम्मीदवार के साथ पांच व्यक्ति की अनुमति रहेगी। दस वाहनों को उपयोग पांच-पांच बेच में 30 मिनट के अंतराल से कर सकेंगे। कलेक्टर ने बताया कि मतगणना हेतु शासकीय पाॅलीटेक्निक महाविद्यालय दतिया का चयन किया गया है। मतगणना केन्द्र पर दो कक्षों में मतगणना हेागी। प्रत्येक हाॅल में मतगणना हेतु सात टेविल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदाता को मतदान हेतु मतदाता पर्ची के साथ अपनी पहचान के संबंध में आयोग द्वारा निर्धारित दस्तावेजों में से एक दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा। अस्सी वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, दिव्यांग मतदाता, केाविड-19 से सवंमित व्यक्तियों केा उनकी मांग पर पोस्टर बेलेट सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

कलेक्टर ने बताया कि जिला स्तर पर दतिया एवं विधानसभा स्तर पर भाण्डेर से उम्मीदवारों एवं राजनैतिक दलों को अनुमतियां लेने हेतु सिगल विण्डों की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। अंतर्राज्यीय सीमा पर बनाए 11 नाके पुलिस अधीक्षक गुरूकरण सिंह ने बताया जिले की भाण्डेर विधानसभा उपनिर्वाचन हेतु शांति, स्वतंत्र निष्पक्ष रूप से संपादित हो। इसके लिए सुरक्षा के समुचित प्रबंध किए गए हैं।

 

उन्होंने कहा कि अवैध शराब की विक्री परिवहन एवं असामाजिक तत्वों के विरूद्व भी कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिले के अंतर्राज्यीय सीमा पर 11 नाके बनाए गए हैं जिससे वाहनों की आने जाने की संघन जांच की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा सीमा से लगे गांवों से निकले आने वाले कच्चे रास्तों पर भी विशेष निगरानी रखी गई है। निलबंन की कार्यवाही कर 8557 शस्त्र जमा कराए जा चुके हैं।

Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

2 hours ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

15 hours ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

2 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

2 days ago

कोविडशील्ड के दुष्प्रभावों का हुआ खुलासा, कम्पनी ने हाईकोर्ट में स्वीकार किए

कोविड की वैक्सीन के कारण होता है हार्ट अटैक, लंदन में बड़ा खुलासा दतिया @Rubarunews.com>>>>>>>>>>>>>>… Read More

2 days ago

पंछी संस्कृति के वाहक है, इन्हें बचाने और सहेजने की परंपरा को मिलकर निभाऐं

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- बढ़ती हुई गर्मी में मूक पक्षियों के लिए शीतल जल व्यवस्था कर उन्हे… Read More

3 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.