Hello
Sponsored Ads
Categories: बिहार

वीर नारी सम्मान समारोह18 मार्च को आयोजित होगा Veer Nari Samman Samaroh will be held on March 18

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

पटनाDedk/ @www.rubarunews.com- 1971 भारत-पाक युद्ध के 50 साल बाद स्वर्णिम विजय वर्ष का साक्षी बनेगा बिहार, 18 मार्च 2023 को माननीय रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में बिहार-झारखंड के शहीद परिवारों की वीर नारियों का सम्मान किया जाएगा । इस अवसर पर बिहार तथा झारखंड के महामहिम राज्यपाल, चीफ ऑफ डिफेन्स स्टाफ, थलसेना प्रमुख एवं केंद्र तथा राज्य स्तर के गणमान्य अतिथि, अधिकारी एवं राजनेता उपस्थित रहेंगे ।

वीर नारी सम्मान समारोह18 मार्च को आयोजित होगा Veer Nari Samman Samaroh will be held on March 18

“ शहीदों का सम्मान मात्र उनके प्रति कृतज्ञता एवं सम्मान प्रदर्शित करने का मौका भर नहीं होता, यह अवसर होता है नई पीढ़ी को अपने ऐतिहासिक विरासत से रु-ब–रु कराने का, उन्हें इसका अंग बनाने का और विरासत को सौंपने का, ताकि राष्ट्रभक्ति की लौ अनवरत जलती रहे । जो राष्ट्र अपने “विजय” का महोत्सव नहीं मनाती उनकी पीढ़ियाँ अपने ही शौर्य और वीरता से अनभिज्ञ रह जाता है । ऐसे देश राष्ट्रभक्ति रूप-सूत्र में एकता से बहुत दिनों तक जुड़े नहीं रह पाते ।”उपरोक्त कथन इस कार्यक्रम के आधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक गुलमोहर मैत्री की सचिव श्रीमती मंजु सिन्हा ने कार्यक्रम की घोषणा और रूपरेखा बताते हुए कहा ।

कहाँ और कैसा होगा कार्यक्रम : यह कार्यक्रम राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में प्रस्तावित है। इस कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए देश के अलग-अलग कोने से सेना के वरिष्ठ अधिकारी और शहीदों के परिवार सहित लगभग 3000 विशिष्ट लोगों को आमंत्रण भेजा जा रहा है । इस अवसर पर देशभक्ति से ओत-प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम, नाटक एवं सैन्य बैंड के प्रदर्शन का भी आयोजन किया जाएगा ।

वित्तीय योगदान का वितरण – इस कार्यक्रम की रूप-रेखा और प्रस्तावना को मीडिया के सामने रखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं गुलमोहर मैत्री के अध्यक्ष डा. सहजानंद प्रसाद सिंह ने कहा की इस अवसर पर स्वयंसेवी संगठन “गुलमोहर मैत्री” के तत्वावधान में रक्षामंत्री श्री राजनाथ सिंह जी के कर कमलों द्वारा प्रत्येक वीर नारी को 2.50 लाख रुपये का वित्तीय योगदान भी दिया जायेगा।

Related Post

वीर नारी सम्मान समारोह स्वर्णिम विजय वर्ष पर आयोजित किए जा रहे अनेक कार्यक्रमों के क्रम में एक बृहद और बहुआयामी कार्यक्रम होगा जिसकी तैयारी गुलमोहर मैत्री विगत 2 वर्षों से कर रही थी लेकिन कोविड महामारी के कारण इसके आयोजन में देरी हुई और अब यह अंततः 18 मार्च को रक्षा मंत्री की गरिमामायी उपस्थिति में होने जा रहा है ।
वीर नारी सम्मान समारोह के सफल आयोजन को सुनिश्चित करने हेतु एन.सी.सी. अलुमिनी एसोसिएशन बिहार और झारखण्ड, सैनिक स्कूल तिलैया ओल्ड बॉयज एसोसिएशन, गुलमोहर मैत्री को समर्थन दे रहा है एवं एन.सी. सी.उड़ान, गुलमोहर मैत्री के सहयोगी की भूमिका में सम्पूर्ण बिहार- झारखंड में इससे संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों एवं वीर नारियों तक पहुँचने हेतु “गौरव – यात्रा” के क्रियान्वन में मदद कर रहा है ।
इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डॉ. सहजानंद प्रसाद सिंह, प्रेसिडेंट गुलमोहर मैत्री, श्रीमती मंजू सिन्हा, सचिव, गुलमोहर मैत्री, ब्रिगेडियर मृगेंद्र कुमार, रिटायर्ड आई. ए. एस श्री संजय सिन्हा,श्री अमृतेश कुमार,सचिव, SANTOBA एवं श्री धीरज कुमार, प्रेसिडेंट, एनसीसी –उड़ान के प्रेस कर्मियों के प्रश्नों के उत्तर दिया एवम् कार्यक्रम की विवेचना की।
इस कार्यक्रम के माध्यम से ना सिर्फ सेना के शहीद जवानों वरन 1971 युद्ध में किसी भी रूप में सम्मिलित आम नागरिक, पत्रकार, चिकित्सक एवं स्वयंसेवियों का भी सम्मान एवं धन्यवाद किया जाएगा ।

 

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

कॉमरेड अतुल कुमार अनजान के निधन पर गहन शोक – श्रद्धांजलि

भोपाल.Desk/ @rubarunews.com- भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय… Read More

5 hours ago

स्वीप के तहत अपर कलेक्टर ने बैलगाड़ी पर सवार होकर मतदान का आव्हान किया

अपर कलेक्टर श्री भार्गव ने कुसौली में बैलगाड़ी पर सवार होकर ग्रामीणों से घर-घर जाकर… Read More

9 hours ago

मज़दूर दिवस पर जुलूस – फासीवाद का प्रतिरोध कर मज़दूर विरोधी सरकार को पराजित करने का आव्हान

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर 1 मई 2024 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, एटक… Read More

2 days ago

निर्माणाधीन पुल पर डायनामाइट के धमाके से दो मजदूरों की मौत

दतिया @Rubarunews.com/ Peeyush Rai >>>>>>>>>>>>>>>> दतिया में निर्माणाधीन पुल के पास ब्लास्टिंग में दो युवकों… Read More

2 days ago

समय की जरूरत है मध्यस्थता – बंसल

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-प्रधान जिला न्यायाधीश अध्यक्ष एवं अपर न्यायाधीश सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्योपुर… Read More

3 days ago

मज़दूर दिवस पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का जुलूस 1 मई को

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com- मज़दूर दिवस के अवसर पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी और सम्बद्ध श्रमिक संगठनों द्वारा… Read More

3 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.