Hello
Sponsored Ads

ज़मीं से आसमॉ तक लहरायेगा तिरंगा

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>कलेक्टर  शिवम वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक के दौरान हर घर तिरंगा अभियान की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि अभियान को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को कार्यक्रम से जोडने के प्रयास किये जायें। उन्होने कहा कि हमारे राष्ट्रीय गौरव और अभिमान का प्रतीक तिरंगा, श्योपुर जिले में अभियान के तहत ज़मीं से आसमॉ तक लहरायेगा, इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है। पूरे वातावरण को तिरंगामय बनाने के लिए पर्याप्त संख्या में झण्डो की उपलब्धता भारत सरकार एवं एनआरएलएम के माध्यम से सुनिश्चित कर ली गई है। उन्होने कहा कि आसमान में ड्रोन के माध्यम से, जल में नगरपालिका एवं एसडीआरएफ की मोेटर बोट पर तिरंगा लहरायेगा, इसके साथ ही श्योपुर जिले के हर घर पर ध्वज फहराया जायेगा। लोगो को जोडने के लिए ग्राम स्तर पर तिरंगा वाहिनीयां गठित की गई है। जिन्हें प्रशिक्षण प्रदान कर तिरंगे की गरिमा के अनुरूप आमजन को ध्वजारोहण की प्रक्रिया की जानकारी प्रदान की जायेगी।
कलेक्टर  शिवम वर्मा ने निर्देश दिये कि तिरंगा वाहिनीयों के लिए ध्वज संहिता का प्रशिक्षण आयोजित किया जाये। प्रत्येक पंचायत में सभी शासकीय अमले के साथ ही सामाजिक संस्थाओं एवं गणमान्य ग्रामीणों को शामिल किया जायें। उन्होने कहा कि पंचायतों, नगरपालिकाओं एवं अन्य सार्वजनिक स्थानो पर झण्डें की उपलब्धता के लिए विक्रय केन्द्र बनाये जाये, जिससे सभी लोग झण्डा प्राप्त कर सकें।
13 अगस्त से 15 अगस्त तक मुख्य अभियान
हर घर तिरंगा अभियान 11 से 17 अगस्त के बीच विभिन्न गतिविधियां आयोजित होगी, मुख्य अभियान 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होगा, जिसमें सभी नागरिक अपने-अपने घरों पर ध्वज फहरायेगें।
इन स्थानो पर विक्रय केन्द्र शुरू
हर घर तिरंगा अभियान के तहत कलेक्टर  शिवम वर्मा के निर्देशानुसार एनआरएलएम द्वारा श्योपुर में कलेक्ट्रेट, नगर  पालिका कार्यालय, आजीविका प्रसादम् गर्ल्स स्कूल के पास, आजीविका भवन स्टेडियम के पास, कॉलेज के सामने, तथा बडौदा में नगरपालिका कार्यालय के पास विक्रय केन्द्र शुरू किये है। इसी प्रकार कराहल में आजीविका भवन जनपद कार्यालय, खिरखिरी तिराहा, प्रेमसर में हाईस्कूल के पास, पाण्डोला में आजीविका भवन मैन रोड, मानपुर में पुराना पंचायत भवन तथा ढोढर में ग्राम पंचायत भवन में विक्रय केन्द्र प्रारंभ हो गये है। इन केन्द्रो से कोई भी नागरिक, ग्रामीण झण्डे प्राप्त कर सकता है।

बैठक में डीएफओ सामन्य  सीएस चौहान, सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर  टीएन सिंह, एसडीएम  लोकेन्द्र सरल, डिप्टी कलेक्टर  मनोज गढवाल, एसीईओ जिला पंचायत  गोविन्द सिंह राजावत, डीपीएम एनआरएलएम  एसके मुदगल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

05-05 अमृत सरोवर पर होगा ध्वजारोहण
सीईओ जिला पंचायत  राजेश शुक्ल ने समीक्षा बैठक में जानकारी दी कि जिले की तीनो जनपद पंचायतो में 05-05 अमृत सरोवर चिन्हित किये गये है, जहां अभियान के तहत ध्वजारोहण किया जायेगा। ध्वजारोहण के लिए इन तालाबो पर फ्लैग पोस्ट का निर्माण भी कराया गया है। उन्होने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत स्वसहायता समूूह की महिलाएं तथा अन्य ग्रामीण महिलाओ की भागीदारी के साथ तिरंगा रैली आयोजित की जायेगी तथा अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण किया जायेगा।

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

संस्कृत अलौकिक भाषा है और वह आध्यात्मिकता की हमारी खोज में एक पवित्र सेतु का कार्य करती है- उपराष्ट्रपति

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि संस्कृत अलौकिक भाषा है और यह हमारी… Read More

24 hours ago

भारतीय वायु सेना ने डिजिलॉकर एकीकरण के साथ डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाया

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने 26 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में डिजिटल इंडिया… Read More

1 day ago

अपने आसपास निवासरत वृद्धजनों, दिव्यांगों का मताधिकार सुनिश्चित कराएं- शैलेंद्र खरे

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ श्रृंखला सम्पन्न मतदान कर राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित करें… Read More

1 day ago

सामान्य प्रेक्षक रंजीता ने दिए आवश्यक निर्देश

सामान्य प्रेक्षक ने दतिया प्रवास के दौरान चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों का लिया जायजा दतिया… Read More

1 day ago

देश के लिए फर्ज निभाएं, जरूर करें मतदान – आइकन सर्वेश तिवारी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा आम चुनाव 26 अप्रैल शुक्रवार को बड़े उत्साह से मनाया… Read More

2 days ago

आत्म विश्वास के साथ अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदान दल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के… Read More

2 days ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.