Hello
Sponsored Ads

’75 क्रिएटिव माइंड्स’ के लिए ’53 घंटे की चुनौती’ का शुभारंभ ’53 Hour Challenge’ for ’75 Creative Minds’ launched

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
’53 Hour Challenge’ for ’75 Creative Minds’ लॉन्चेड

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com>>केन्‍द्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज 53वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्‍सव के दौरान ’75 क्रिएटिव माइंड्स’ के लिए ’53 घंटे की चुनौती’ ‘फिल्म बाजार’ और ‘भारतीय पैनोरमा खंड’  जैसी प्रमुख पहलों का उद्घाटन किया। उन्‍होंने ‘फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी’ और ‘स्वतंत्रता आंदोलन और सिनेमा’ प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया और उन्‍हें देखा, जिसमें क्रमश: अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और फिल्म निर्माण से संबंधित उपकरण और अनेक तकनीकी नवाचारों का उपयोग करके भारत के स्वतंत्रता संग्राम की कहानी का प्रदर्शन किया गया है।

’75 क्रिएटिव माइंड्स’ के लिए ’53 घंटे की चुनौती’ का शुभारंभ ’53 Hour Challenge’ for ’75 Creative Minds’ launched

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज सुबह ’53 घंटे की चुनौती’ का उद्घाटन किया, जिसका आयोजन 53वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के साथ किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 75 ‘क्रिएटिव माइंड्स’ को 53 घंटों में उनके आइडिया ऑफ इंडिया@100 पर एक लघु फिल्म बनाने की चुनौती देगी। 53वें आईएफएफआई का यह खंड शॉर्ट्स टीवी के सहयोग से राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनडीएफसी) द्वारा स‍मर्थित है। इस कार्यक्रम में सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल मुरुगन, सूचना और प्रसारण मंत्रालय में सचिव अपूर्व चंद्रा जैसे गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया।

दिन के दौरान, सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने सबसे बड़े दक्षिण एशियाई फिल्म बाजार का भी उद्घाटन किया। भारत के 53वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के साथ आयोजित यह पहल, दक्षिण एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समुदाय के बीच रचनात्मक और वित्तीय सहयोग को प्रोत्साहित करती है। इस कार्यक्रम में सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में सचिव अपूर्वा चंद्रा के साथ-साथ राष्ट्रीय फिल्म विकास निगम (एनएफडीसी), फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

वैसे तो फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी इस वर्ष आयोजित किए जा रहे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) की नई पहल है, लेकिन फिल्म प्रौद्योगिकी और स्वतंत्रता आंदोलन एवं सिनेमा पर आयोजित प्रदर्शनियां बड़ी संख्या में फिल्म प्रेमियों को आकर्षित कर रही हैं।

श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने आज इफ्फी गोवा में फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया जिसमें फिल्म कला/सिनेमा और सौंदर्यशास्त्र से संबंधित प्रौद्योगिकी और विभिन्न अवयवों या चीजों को प्रदर्शित किया जा रहा है। उद्घाटन के बाद उन्होंने विभिन्न स्टालों का मुआयना किया और आईएफएफआई में इस अनूठी पहली प्रदर्शनी में प्रदर्शित अत्याधुनिक उपकरणों और प्रौद्योगिकियों को आजमाया।

Related Post

एफटीआईआई, पुणे द्वारा आयोजित फिल्म प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी दरअसल भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में एक नई पहल है जिसमें फिल्म कला/सिनेमा और सौंदर्यशास्त्र से संबंधित प्रौद्योगिकी और विभिन्न वस्‍तुओं को दर्शाया जा रहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीनस्‍थ केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा लगाई गई एक और प्रदर्शनी “स्वतंत्रता आंदोलन और सिनेमा” का उद्घाटन आज केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने किया। मल्टी-मीडिया डिजिटल प्रदर्शनी में लगाए गए स्टालों ने तकनीकी नवाचारों का उपयोग करते हुए भारत के स्वतंत्रता संग्राम की पूरी कहानी सुनाई।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने आज आईएफएफआई 53 में भारतीय पैनोरमा अनुभाग का भी उद्घाटन किया। आईएफएफआई 53 के भारतीय पैनोरमा अनुभाग का शुभारंभ भारत के कोने-कोने से एकत्रित की गई अनूठी गाथाओं को बड़े पर्दे पर जीवंत करने के वादे के साथ हुआ। उद्घाटन समारोह के दौरान दर्शकों को इस वर्ष के लिए भारतीय पैनोरमा 2022 श्रेणी के तहत आईएफएफआई के अंतर्गत 25 फीचर और 20 गैर-फीचर फिल्मों के आधिकारिक चयन से परिचित कराया गया।

 

Sponsored Ads
Share
Rubarunews Desk

Published by
Rubarunews Desk

Recent Posts

संस्कृत अलौकिक भाषा है और वह आध्यात्मिकता की हमारी खोज में एक पवित्र सेतु का कार्य करती है- उपराष्ट्रपति

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने आज कहा कि संस्कृत अलौकिक भाषा है और यह हमारी… Read More

7 hours ago

भारतीय वायु सेना ने डिजिलॉकर एकीकरण के साथ डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाया

नईदिल्ली.Desk/ @www.rubarunews.com-भारतीय वायु सेना (आईएएफ) ने 26 अप्रैल, 2024 को नई दिल्ली में डिजिटल इंडिया… Read More

7 hours ago

अपने आसपास निवासरत वृद्धजनों, दिव्यांगों का मताधिकार सुनिश्चित कराएं- शैलेंद्र खरे

मतदाता उन्मुखीकरण कार्यक्रम व शपथ श्रृंखला सम्पन्न मतदान कर राष्ट्रनिर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित करें… Read More

17 hours ago

सामान्य प्रेक्षक रंजीता ने दिए आवश्यक निर्देश

सामान्य प्रेक्षक ने दतिया प्रवास के दौरान चुनाव प्रक्रिया की तैयारियों का लिया जायजा दतिया… Read More

18 hours ago

देश के लिए फर्ज निभाएं, जरूर करें मतदान – आइकन सर्वेश तिवारी

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा आम चुनाव 26 अप्रैल शुक्रवार को बड़े उत्साह से मनाया… Read More

1 day ago

आत्म विश्वास के साथ अंतिम प्रशिक्षण के बाद मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदान दल

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- लोकसभा आम चुनाव 2024 के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के… Read More

1 day ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.