Hello
Sponsored Ads

कॉटेंन्टमेंट जोन में सर्वे के दौरान 192 लोगो की हिस्ट्री तैयार

Sponsored Ads

Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads
Sponsored Ads

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>> कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा है कि नोबल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जिले में धारा 144 प्रभावशील है। साथ ही लॉकडाउन जारी रहेगा। जिसके अंतर्गत सर्वे टीम घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। इस सर्वे के अतंर्गत अभी तक 01 कोरोना पाॅजीटिव व्यक्ति रासिद खान मिला है। उनके हसनपुर हवेली क्षेत्र को कॉटेंन्टमेंट जोन घोषित किया है। जिसमें 11 टीमें घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। अभी तक 192 लोगो की हिस्ट्री तैयार की गई है। साथ ही आवश्यकता पडने पर चिन्हांकित व्यक्तियों को कोरेनटाईन सेंटरों में रखने की व्यवस्था सुनिश्चित की है। वे आज जिला स्तरीय संकट प्रबंधन समिति की बैठक को कलेक्टर कार्यालय श्योपुर के सभागार में संबोधित कर रही थी।
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने कहा कि जिले मे लाॅकडाउन के मद्देनजर समाधान देने के लिए जिला स्तरीय काईसेंस मेनेजमेंट की समिति गठित की जा चुकी है। उन्होने कहा कि सभी एसडीएम ध्यान दे, कि कॉटेंन्टमेंट जोन क्षेत्र के हर घर का सर्वे टीमों द्वारा किया जा रहा है। सर्वे के दौरान कोरोना वायरस से संबंधित व्यक्तियो को चिन्हाकित कर प्रोस्ट मैट्रिक छात्रावास श्योपुर में शिफ्ट करने की सुविधा दी गई है। जहां पर हेल्थटीम प्रतिदिन विजीट करेगी। उन्होने कहा कि जोन क्षेत्र के घरो की स्क्रीनिंग की जा रही है। हर दिन संभावित व्यक्तियो को ट्रीपल सी के रूप में लाने की व्यवस्था की गई है।
कलेक्टर ने हाईरिस क्षेत्र के अंतर्गत तैयार की गई सूची की समीक्षा की। साथ ही 50 वर्ष से उपर के व्यक्तियो को सूची तैयार करने की जानकारी दी। कलेक्टर ने कहा कि सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया सर्वे टीम के दौरान सस्पेश वाले कैशो का सेम्पल करावे। साथ ही उनको कोरेनटाईन सेंटर में भिजवाने की व्यवस्था करें। उन्होने कहा कि रतोदन के छात्रावास में बनाये गये कोरेनटाईन सेंटर में बागल्दा के व्यक्तियों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाकर ट्रीसी मे आने वालो का सेम्पल कराने की व्यवस्था की जावे। उन्होने कहा कि हाईड्रोक्सी क्लोरोक्वीन की स्वास्थ्य विभाग के उपलब्धता है। फिर भी करीबन 04 हजार क्लोरोक्वीन की गोली की मंाग की गई है। उन्होने कहा कि जोन क्षेत्र में सर्वे की टीम को पीपीई किट की देकर प्रतिदिन भिजवाया जावे।
पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय ने बैठक मे कहा कि जिले में धारा 144 लागू है। जिसके अंतर्गत 11 अपै्रल से लाॅकडाउन रहेगा। जिसके अंतर्गत आवश्यक पुलिस व्यवस्थाएं निरतंर जारी रहेगी। साथ ही चैकिंग नाको पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जांच की जावेगी। उन्होने कहा कि एसडीओपी, थाना प्रभारी, राजस्व अधिकारियों के साथ जिले के बार्डरो की सीमाओ पर भ्रमण करेगे। साथ ही व्यवस्थाओ को प्रभावी बनाने की दिशा में सहयोग किया जावे।
जिले में लागू धारा 144 कें अंतर्गत लाॅकडाउन में सीमा बरती क्षेत्र का करें भ्रमण कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक में कहा कि जिले के एसडीएम/तहसीलदार धारा 144 कें अतर्गत लागू लाॅकडाउन के अंतर्गत जिले की सीमाओ का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को प्रभावी बनावे। इस  कार्य में पुलिस अधिकारियों का भी सहयेाग लिया जावे। उन्होने कहा कि किसानो की रबी फसलो को ध्यान में रखते हुए कम्पाईन मशीन, टेªक्टर-ट्राली पर छूट रहेगी।
गेहू उपार्जन समितियों की ली जावे बैठक
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक में कहा कि जिले के एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र की गेहू उपार्जन समितियों की बैठक आयोजित कर खरीद केन्द्रो पर हम्मवाल, बारदाने की समीक्षा करे। साथ ही एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र की व्यवस्थाओ को चुस्त और दुरूस्त बनावे। गेेहू खरीदी कार्य को देखते हुए 11 अपै्रल से लाॅकडाउन रहेगा। जिसका पालन सभी के द्वारा किया जावेगा।
हाॅलसैल सब्जी मंडी से ठेले वालो को प्रदान की जावेगी सब्जी
कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बैठक में कहा कि धारा 144 के अतर्गत जिले में लाॅकडाउन जारी है। जिसके अंतर्गत श्योपुर शहर की हाॅलसैल सब्जी मंडी के माध्यम से ठेले वाले सब्जी प्राप्त कर वार्ड क्षेत्र मे निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार नागरिको को सब्जी विक्रय की सेवा के माध्यम से सब्जीयां प्रदान करेगे।

बैठक में पुलिस अधीक्षक  सम्पत उपाध्याय, जिला पंचायत के सीईओ  हर्ष सिहं, अपर कलेक्टर  एसआर नायर, एसडीएम श्योपुर  रूपेश उपाध्याय, वीसी के माध्यम से विजयपुर एसडीएम  त्रिलोचन गौड, कराहल  विजय यादव की क्षेत्रीय टीम, सीएमएचओ डाॅ एआर करोरिया, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास  ओपी पाण्डेय, डीआईओ  कपिल पाटीदार, सिविल सर्जन डाॅ आरबी गोयल, प्रभारी तहसीलदार रजनी बघेल,  राघवेन्द्र कुशवाह, सीएमओ नगरपालिका  आनन्द शर्मा उपस्थित थे।

Related Post
Sponsored Ads
Share
Pratyaksha Saxena

Published by
Pratyaksha Saxena

Recent Posts

सात दिवसीय गाइड केप्टिन बेसिक कोर्स सम्पन्न

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-राजस्थान राज्य भारत स्काउट गाइड जिला मुख्यालय बून्दी के तत्वावधान में 3 से 9… Read More

3 mins ago

मौसमी बीमारियों को लेकर बरतें विशेष एहतियात – डॉ मित्तल

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-गुरुवार को जिले में स्वास्थ्य सेवाओं और मौसमी बीमारियों की प्रगति एवं डेंगू, मलेरिया… Read More

6 mins ago

जयपुर से पहुंची टीम ने किया जिले की स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण

बूँदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com- मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य सहित अन्य चिकित्सा सेवाओं के सुदृढ़ीकरण की दृष्टि से… Read More

20 mins ago

कलयुगी बेटे ने की माँ की हत्या

श्योपुर.@www.rubarunews.com- वृद्ध आश्रम से जिसको अपनी बुढ़ापे के सहारे  के लिए लाई  उसी ने चंद… Read More

12 hours ago

कलेक्टर ने टांगे पक्षियों के लिए सकोरे पात्र

श्योपुर.@www.rubarunews.com-कलेक्टर लोकेश कुमार जांगिड़ दुआरा आज कलेक्ट्रेट परिसर में लगे पेड़ो पर पक्षियों के लिए… Read More

12 hours ago

अवैध बजरी से भरे 10 डम्पर किए जप्त, चालक गिरफ्तार नहीं था किसी के पास वैध रवनना

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-जिला पुलिस और खनिज विभाग ने मंगलवार देर रात चितौड़ रोड झोपड़ियां के निकट… Read More

24 hours ago
Sponsored Ads

This website uses cookies.