TOP STORIESमध्य प्रदेश

 वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, सुखोई-30 और मिराज2000 क्रैश; एक की मौत घायल दो Two Air Force fighter jets crash, Sukhoi-30 and Mirage 2000 crash; one dead two injured

मुरैना.Desk/ @www.rubarunews.com>> मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में बड़ा हादसा हुआ है। फाइटर प्लेन सुखोई-30 और मिराज 2000 दुर्घटनाग्रस्त  हो गए हैं। हादसे के कारणों  का पता नहीं चल सका है। मिली खबर के अनुसार प्लेन क्रैश में एक की मौत और दो के घायल हुए  है।

लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिराज-2000 क्रैश हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  ये हादसा मुरैना के पास हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों लड़ाकू विमान अभ्यास कर रहे थे, तभी ये हादसा हो गया।

लोगों ने सुनी धमाके की आवाज

जानकारी के अनुसार , विमान हादसा पहाड़गढ़ से करीब पांच किमी दूरी निरार रोड पर मड़वाली माता के पास हुआ है। पहाड़गढ़ क्षेत्र के लोगों को जंगल में तेज आवाज सुनाई दी। जब वे मौके पर पहुंचे तो वहां पर विमान का मलबा पड़ा हुआ था और उसमें आग लगी हुई थी। हादसे की खबर पाते ही प्रशासन घटनास्थल पर रवाना हो गया।

वायुसेना के दो लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, सुखोई-30 और मिराज2000 क्रैश; एक की मौत घायल दो Two Air Force fighter jets crash, Sukhoi-30 and Mirage 2000 crash; one dead two injured

 एक की मौत, दो घायल

विमान हादसे की वजह का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में एक की मौत हो गई है, जबकि दो लोगों के घायल होने की खबर है। रक्षा सूत्रों ने ये भी बताया कि दोनों विमानों ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर हवाई ठिकाने से उड़ान भरी थी। वहां अभ्यास चल रहा था।

सुखोई-30 और मिराज-2000 के टकराने की पुष्टि नहीं

दोनों फाइटर प्लेन  आपस में टकराए या नहीं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वायुसेना इसके लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी करेगी। सूत्रों ने बताया कि हादसे के वक्त सुखोई में 2 पायलट थे, जबकि मिराज में एक पायलट था। प्रारंभिक रिपोर्ट में पता चला है कि दो पायलट सुरक्षित हैं, जबकि हेलीकॉप्टर तीसरे पायलट के स्थान पर जल्द ही पहुंच रहा है।

रक्षा मंत्री की हादसे पर नजर

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हादसे पर नजर बनाए हुए हैं।रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस जनरल अनिल चौहान और वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी के संपर्क में हैं। उन्हें वीआर चौधरी ने दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी दी।

मुख्यमंत्री  शिवराज ने जताया दुख

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने विमान हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मुरैना के कोलारस के पास वायुसेना के सुखोई-30 और मिराज-2000 विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर अत्यंत दुखद है। मैंने स्थानीय प्रशासन को त्वरित बचाव एवं राहत कार्य में वायुसेना के सहयोग के निर्देश दिए हैं। विमानों के पायलट के सुरक्षित होने की ईश्वर से कामना करता हूं।