TOP STORIESताजातरीनदेश

इस पड़ोसी देश ने भी लगाई भारतीय यात्रियों के , आवागमन पर पाबंदी

नईदिल्लीDesk/ @www.rubarunews.com>> कोरोना की दूसरी लहर देश मे घातक रूप ले रही है । इसी कारण अब भारत के आस पास के देश भी इस संक्रमण की दूसरी लहर से घबराए हुए हैं । कई देशो ने इन्ही कारण से भारत के यात्रियों के आवागमन पर रोक लगा दी है। इसी तरह श्रीलंका ने भी भारतीय यात्रियों के श्रीलंका में आने पर रोक लगा दी है। ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका सहित एक दर्जन देशो ने भरतीय यात्रियों के आने पर पाबंदिया लगा दी है।

नागर विमानन प्राधिकरण श्रीलंका ने बृहस्पतिवार के बाद से किसी भी यात्री के आने पर रोक लगाने की घोषणा करदी थीं। नागर विमानन महानिदेशक ने राष्ट्रीय विमान कंपनी श्रीलंका एयरलाइन्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) को इस मामले में पत्र भी लिखा।

उन्होंने पत्र में कहा कि कोविड-19 कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर श्रीलंका के स्वास्थ्य प्राधिकारों से मिले निर्देशों के अनुसार यह निर्देश दिया जाता है, कि तत्काल प्रभाव से भारत से आने वाले यात्रियों को श्रीलंका आने की अनुमति नहीं होगी।’’ पर्यटन मंत्री प्रसन्ना राणातुंगा ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे श्रीलंकाई प्रवासी कामगारों को देश लौटने की इजाजत देने का निर्देश दिया है। और बाकी यात्रियों ओर रोक लगाई गई है।
बता दे कि श्रीलंका में भी कोरोना के औसतन रोज 2000 मामले आरहे है ।

बता दे कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी बीते शुक्रवार को भारतीय यात्रियों की एंट्री पर 4 मई से रोक का ऐलान कर दिया था । पर इस बैन से कुछ लोगो को छूट दी गयी है जैसे कि स्टूडेंट्स, अकादमिक जगत, पत्रकारों और इनके अलावा उन अमेरिकी नागरिकों के गैर-अमेरिकी पति या पत्नी और 21 साल से कम उम्र के बच्चों को भी अमेरिका मे एंट्री की छूट दी गई है।

भारत विश्व भर के एक तिहाई मामले सामने आने के बाद राष्ट्रपति ने कहा कि यह फैसला सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन की सिफारिश के बाद ही लिया गया है। पाबंदी लगाने वाले सभी देशों का कहना है कि यह निर्णय सभी लोगो के हित मे रहेगा और संक्रमण को रोकने और आगे ना फैलने में सहायता करेगा।