राजनीतिदतियामध्य प्रदेश

नर्सेज द्वारा मरीजों की सेवा करने का भाव अद्भुद है – डाॅ. मिश्रा

गृहमंत्री नर्सेज सम्मान कार्यक्रम में सम्मिलित हुए

दतिया @runarunews.com>>>>>>>>>>>>मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि नर्सेज (सिस्टर) ने कोरोना काल में जिस समर्पण, निष्ठा एवं त्याग की भावना के साथ मरीजों की सेवा की है आज उनके फर्ज एवं कार्य का सम्मान किया है।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र शनिवार को जिला चिकित्सालय में आयोजित नर्सेज (सिस्टरों) के सम्मान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने नर्सेज को उपहार प्रदाय कर सम्मानित किया।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कहा कि कोरोना काल में नर्सेज, (सिस्टरों) ने जिस सेवा समर्पण एवं त्याग की भावना के साथ मरीजों की सेवा का कार्य कर अपना फर्ज निभाया है वह सम्मान के पात्र है और सिस्टरों का सम्मान करते हुए अपने आप को गौरवान्वित भी महसूस कर रहे है। कोरोना काल में उनके द्वारा कोरोना वार्ड के निरीक्षण के दौरान नर्सेज द्वारा मरीजों की सेवा करने का जो भाव देखा गया है वह अद्भुद है। कोरोना काल में विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगांे को भी इसी प्रकार का सम्मान दिया जाए। इस प्रकार के सम्मान समारोह निरंतर करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि समाजसेवी के रूप में डाॅ. राजू त्यागी एवं श्री गणेश सांवला और उनकी टीम द्वारा कोरोना काल में सिस्टरों द्वारा अपनी जान की परवाह किए बिना मरीजों की सेवा करने के लिए सिस्टरों का सम्मान किया है वह उसके लिए साधुवाद के पात्र है। इस कार्य से अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। नर्सेज का सम्मान करने का मुख्य मकसद इनकी हौसला हफजाई करना है।

गृह मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने कहा कि जिले में समाजसेवियों द्वारा पूर्व में भी समाचार पत्र वितरण करने वाले हाकर्स एवं सफाई कामगारों अन्य कर्मचारियों का भी जो सम्मान कर प्रदेश में दतिया जिले ने एक नजीर प्रस्तुत की है।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने कहा कि दतिया में माँ पीताम्बरा की कृपा एवं आर्शीवाद से कोरोनाकाल में आॅक्सीजन, दवाओं एवं इंजेक्शन की मरीजों के लिए कोई कमी नहीं आने दी गई। बारादरी दुर्घटना के दौरान माई के आर्शीवाद से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अंचल का दतिया जिला एक ऐसा जिला था जहां कोरोनाकाल में इलाज हेतु यहां के चिकित्सालय में दिल्ली, आगरा, निवाड़ी, मुरैना, भिण्ड़, श्योपुर के मरीज भर्ती भर्ती होकर अपना ईलाज कराकर स्वस्थ्य होकर अपने घर वापस गए।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुधौलिया,  योगेश सक्सैना, प्रशांत ढेंगुला, कृष भंवानी, राजेश त्यागी, अंकुर दांगी, श्रीमती रंजना भटनागर, सुश्री क्रांति राय, सरिता पाठक, अतुल भूरे चैधरी, सुनील चैरसिया, पंकज नगरिया, विजय वर्मा, मेडीकल काॅलेज के डीन डाॅ. राजेश गौर, सीएमएचओ डाॅ. आरबी कुरेले सहित अन्य अधिकारी व चिक्त्सिक उपस्थित थे।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने ग्राम रेड़ा में गरीब एवं पात्र लोगों को निःशुल्क खाद्य सामग्री की किट प्रदाय की

मध्यप्रदेश शासन के गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी विभाग के मंत्री डाॅ. नरोत्तम मिश्र ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री की किट प्रदाय की। गृह मंत्री ने ग्राम रेड़ा में 70 पात्र एवं जरूरतमंदों को खाद्यान सामग्री प्रदान की। डाॅ. मिश्र ने ग्राम रेड़ा में वरगद का पौधा रोपित कर पौधरोपण कार्यक्रम में भाग लिया। प्रदाय की गई खाद्यान किट में गेंहॅू, चावल, दाल, शक्कर, चाय पत्ती, सब्जी, मसाले, मास्क, सेनेटाईज सहित अन्य दैनिक जरूरत की वस्तुएं शामिल है।

गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने इस मौके पर कहा कि किसी भी गरीब को भूख नहीं सोने दिया जायेगा। गरीब को किसी प्रकार की चिन्ता करने एवं परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस संकट की घड़ी में केन्द्र एवं राज्य सरकार आपके साथ है।
गृह मंत्री डाॅ. मिश्र ने लोगों से कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु मास्क का उपयोग करने, सेनेटाईज करने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोरेाना से बचाव हेतु टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीका भी अवश्य करायें।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, पूर्व विधायक डाॅ. आशाराम अहिरवार, पूर्व विधायक प्रदीप अग्रवाल, श्रीमती रजनी पुष्पेन्द्र रावत, गिन्नी राजा, धीरू दांगी, विनय यादव, सतीश यादव, अतुल भूरे चौधरी, रघुवीर कुशवाहा, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गिर्राज दुबे सहित अन्य जन उपस्थित थे।