मध्य प्रदेशश्योपुर

अचानक निर्माण कार्य देखने पहुंची नपाध्यक्ष, का औचक निरीक्षण में मिली लापरवाही पर लगाई फटकार

श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com-  नगर पालिका अध्यक्ष रेनू सुजीत गर्ग ने शहर के कुछ वार्डों में अचानक पहुंचकर वहां किए जा रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया और वार्ड वासियों से जानकारी ली इस दौरान उन्होंने वार्ड वासियों से मिली समस्याओं का मौके पर ही निराकरण के निर्देश एवं मधुसूदन श्रीवास्तव को दिए। नपाध्यक्ष ने नगरपालिका कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया और लापरवाही पर सख्त नाराज़गी जताई।
नपाध्यक्ष अचानक टोड़ी गणेश बाजार में पहुंची जहां पेयजल आपूर्ति के लिए डाली गई ओपन पाइप लाइन का जायजा लिया। ज्ञातव्य हो की विगत वर्ष बाढ़ के बाद ध्वस्त हुई पेयजल व्यवस्था मैं सुधार लाने के उद्देश्य से शहर में कुछ स्थानों पर ओपन पाइप लाइन डाली गई थी यह पाइपलाइन कागजों में जहां लगना बताई जा रही है वहां मौजूद है ओर किस हालत में है इसकी जानकारी उन्होंने मौके पर पहुंच कर ली गणेश बाजार वार्ड क्रमांक 19 के अलावा नपा अध्यक्ष वार्ड क्रमांक 22 में पहुंचकर ओपन पाइपलाइन एवं दूसरी समस्याओं का जायजा लिया। नपाध्यक्ष को अपने बीच देख वार्ड वासियों ने ना सिर्फ उनका स्वागत किया बल्की अपनी समस्याएं भी बताई। इस दौरान युवतियों ओर महिलाओं ने उनसे अधिक नजदीकी दिखाई। नपाध्यक्ष ने भी उनसे खूब अपनत्व दिखाते हुए कहा कि वह नियमित रूप से अपने कार्यालय में बैठा करेंगी आप कभी भी मुझसे आकर मिल सकती हो। उन्होंने वार्डवासियों से कहा कि वह अपनी समस्याओं को पार्षद के माध्यम से हल करवाएं इसके अलावा मुझे सीधे अपनी समस्या बता सकते हो। कई महिलाओं और युवतियों ने नपाध्यक्ष से उनका मोबाइल नंबर भी लिया। वार्ड में मिली समस्या को दूर करने के लिए उन्होंने सीएमओ श्रीवास्तव को निर्देशित किया। इस दौरान स्थानीय पार्षद खालिद फारुकी, सुनील मंगल, विष्णु पाराशर, पार्षद प्रतिनिधि टोनू गौतम आदी मौजूद रहे।
लापरवाह कर्मचारियों पर दिखाई नाराजगी
नपा अध्यक्ष ने बुधवार को अचानक नगर पालिका कार्यालय का भी औचक निरीक्षण किया। कर्मचारी काम कर रहे हैं या नहीं इसकी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने राजस्व विभाग में नाराजगी जताते हुए कहा कि संपति कर, समकेतकर, जलकर एवं विभिन्न करों की वसूली पेंडिंग होने पर नाराजगी जताते हुए सीएमओ को निर्देश दिए कि, यह बहुत लापरवाही है जिन कर्मचारियों की ड्यूटी इन करों को वसूल करने के लिए लगाई गई है अगर वह काम नहीं कर रहे हैं तो उनका वेतन रोकने कार्रवाई की जाए उन्होंने सभी कर्मचारियों को नसीहत दी कि वह सही समय पर ऑफिस आए और आमजन के साथ मित्रवत व्यवहार करें।