TOP STORIESमध्य प्रदेशश्योपुर

शहर पर चढा देशभक्ति का रंग, हजारो हाथ तिरंगा लिये निकले

  श्योपुर.Desk/ @www.rubarunews.com>>केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद  नरेन्द्र सिंह तोमर की अगुयाई में हर घर तिरंगा अभियान के तहत अभूतपूर्व तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। पटेल चौक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू हुई इस तिरंगा यात्रा से पूरा शहर देशभक्ति के रंग में सरोबर नजर आया। हजारो हाथ तिरंगा लिये बारिश की फुहारो के बीच सडक पर निकले। जगह-जगह तिरंगा यात्रा का न केवल स्वागत हुआ, बल्कि भारत माता के जयकारो के बीच शहरभर में तिरंगा यात्रा पर गुलाब के फूलो की वर्षा की गई। हर धर्म, हर समाज के लोगो ने तिरंगा यात्रा में बढ-चढकर हिस्सा लिया। शहर के विभिन्न स्थानो पर तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता की आरती उतारी गई। आजादी के तरानो के बीच, राष्ट्रप्रेम की भावनाओ से ओतप्रोत, आजादी के वीर शहीदो के बलिदान को याद करते हुए देशभक्ति के जयघोषो से पूरा वातावरण गुजांयमान हो उठा।
केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के नेतृत्व में निकली इस अभूतपूर्व तिरंगा यात्रा का समापन शहर के हद्य स्थल गांधी पार्क पर हुआ। जहां केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर द्वारा ध्वजारोहण किया गया। यहां नगरपालिका श्योपुर द्वारा विशाल झण्डा भी लगाया गया है। तिरंगा यात्रा में जनप्रतिनिधिगण, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी एवं बडी संख्या में नागरिकगण शामिल हुए।
एक हजार मीटर लम्बा तिरंगा
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री तथा क्षेत्रीय सांसद  नरेन्द्र सिंह तोमर की अगुयाई में आयोजित तिरंगा यात्रा के दौरान एनआरएलएम द्वारा तैयार किये गये एक हजार मीटर लम्बे तिरंगे के साथ महिला स्वसहायता समूह की सदस्य शामिल हुई। इस विशाल ध्वज को सैकडो की संख्या में लोग किनारो से पकडे हुए अपने सर पर लिये चल रहे थे।
  तैय्यबी स्काउट दल का बैंड रहा आकर्षण का केन्द्र  
पटेल चौक से गांधी पार्क पर तक आयोजित तिरंगा यात्रा के दौरान दाउदी बोहरा समाज का तैय्यबी स्काउट दल का बैंड आकर्षण का केन्द्र रहा। स्काउट दल के सदस्य तिरंगा यात्रा के दौरान भारत माता के आगे शानदार प्रस्तुती देते हुए कदम ताल मिला रहे थे। तिरंगा यात्रा के दौरान सभी धर्मो के लोगो ने बढ-चढकर भागीदारी की और इस गौरवशाली पल के साक्षी बनें।