कोविड-19 टीकाकरण के लिए तैयार है टीम बूंदी

बूंदी.KrishnaKantRathore/ @www.rubarunews.com- जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने कहा है कि बूंदी में 16 जनवरी से कोविड-19 टीकाकरण के लिए हर स्तर पर तैयारी पूरी है। जिल स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पूरी टीम पूर्ण मनोयोग और तत्परता से कार्य करते हुए इस बड़ी चुनौती का सफल क्रियान्वयन करेगी। उन्होंने बैठक के बाद वैक्सीन भंडारण स्थल का भी निरीक्षण किया।
जिला कलेक्टर ने टास्क फोर्स की बैठक लेकर बूंदी जिला मुख्यालय तथा सभी ब्लाॅक स्तर पर टीकाकरण की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि टीकाकरण कक्ष साफ-सुथरे रहें तथा जागरूकता संदेशों का पर्याप्त प्रदर्शन किया जाए। दिशा-निर्देशों की अक्षरशः पालना की जाए। टीकाकरण और इसके बाद के पर्यवक्षण की व्यवस्थाएं भी बेहद सावधानी पूर्वक क्रियान्वित की जाए। सभी परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समुचित प्रबंधन किया जाए। उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को जिला अस्पताल एवं ब्लाॅक मुख्यालय सहित 7 टीकाकरण केन्द्रों पर टीके लगाए जाएंगे। अगले दिन 17 जनवरी को वृद्धि करते हुए 14 स्थानों पर टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी तथा 18 जनवरी को सभी 59 स्थानों पर टीकाकरण प्रारंभ हो जाएगा। प्रारंभिक चरण में हैल्थकेयर तथा फ्रंटलाईन वर्कस का टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण का माॅकड्रिल सफलतापूर्वक किया जा चुका है।
भ्ंाडारण व्यवस्था का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने वैक्सीन के भंडारण की व्यवस्था जिला मुख्यालय पर वेयर हाउस में देखी। उन्होंने बताया कि यहां 60 हजार डोज की क्षमता सिर्फ कोविड-19 वेक्सीन के लिए है जिसे डेढलाख तक भी बढाया जा सकता है। इसके अलावा 39 स्थान पीएचसी तथा सीएचसी स्तर पर भी हैं। जहां कोल्ड स्टोरेज में वैक्सीन भंडारण किया जा सकता है। राज्य सरकार के निर्देशानुसार समस्त प्रक्रिया सम्पादित की जाएगी।
—-

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com

कायाकल्प अवार्ड समारोह में भिण्ड जिला अस्पताल को मिला द्वितीय स्थान

क्षय रोग से पीडित मरीजो का निरंतर उपचार किया जावे-कलेक्टर

कोविशिल्ड वैक्सीन की पहली खेप रवाना

दतिया मृत कौआ के नमूने में बर्डफ्लू स्ट्रैन एच-5 की पुष्टि