देशगैजेट्स

टैफे ने लॉन्च की क्रांतिकारी डायनाट्रैक सीरीज़ – कृषि और ढुलाई के लिए सबसे उपयुक्त ट्रैक्टर

चेन्नई.Desk/ @www.rubarunews.com- दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी, और मैसी फर्ग्यूसन ट्रैक्टरों की निर्माता, टैफे (ट्रैक्टर्स एंड फार्म इक्विपमेंट लिमिटेड) ने अपनी नई डायनाट्रैक सीरीज़ लॉन्च की। डायनाट्रैक ट्रैक्टरों की एक उन्नत रेंज है जो बहुमुखी प्रदर्शन, परिष्कृत टेक्नोलॉजी, बेजोड़ उपयोगिता और अनेकों कार्य करने का सामर्थ्य – यह सब एक ही शक्तिशाली ट्रैक्टर में प्रदान करती है। टैफे की 60 से अधिक वर्षों की प्रमाणित इंजीनियरिंग विशेषज्ञता, भारतीय कृषि की गहरी समझ और जानकारी ने कृषि और ढुलाई, दोनों के लिए ट्रैक्टरों की एक ऐसी प्रीमियम रेंज निर्मित करने में मदद की है, जो गुणवत्ता को लेकर कोई भी समझौता नहीं करती।
नई डायनाट्रैक सीरीज़ को अच्छे माइलेज, मज़बूती और आराम सुनिश्चित करते हुए, अधिक उत्पादकता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। डायनाट्रैक का डायनालिफ्ट® हाइड्रोलिक्स सिस्टम बेहतर लिफ्ट क्षमता, उत्पादकता और गति प्रदान करता है, जो सदा आपका साथ देगा, और इन ख़ूबियों की वजह से यह ट्रैक्टर अपने सेगमेंट में शीर्ष पर पहुँच जाता है।
वर्साटेक™ तकनीक वाला दुनिया का पहला ट्रैक्टर – डायनाट्रैक, एक्स्टेंडेबल व्हीलबेस प्रदान करता है, जो इसे पूरे साल कृषि, ढुलाई और कमर्शियल कार्यों के लिए उपयुक्त बनाता है। इसमें अधिकतम ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, जिससे यह पडलिंग और मेड़ों को आसानी से पार कर सकता है, तथा सभी इलाकों में परिचालन के लिए अपने वर्ग का सर्वश्रेष्ठ ट्रैक्टर बन जाता है। इसका लंबा व्हीलबेस और स्टाइलिश हैवी-ड्यूटी अगला बम्पर ट्रैक्टर के समग्र लुक को बेहतर बनाते हैं और अधिक स्थिरता प्रदान करते हैं, तथा लोडर और डोज़र जैसे हेवी-ड्यूटी उपकरण को आसानी से संभालते हैं।
यह “सबसे बड़ा ऑल राउंडर ट्रैक्टर” प्रमाणित सिम्पसन इंजन द्वारा संचालित है, जो शक्तिशाली और ईंधन-कुशल इंजनों के मामले में उत्कृष्टता की कसौटी माना जाता है। डायनाट्रांस™ ट्रांसमिशन के साथ, इसमें सुपर-शटल™ तकनीक वाला डुअल डायाफ्रम क्लच और 24-स्पीड कॉम्फिमेश® गियरबॉक्स है जो ऑपरेटर के लिए बेहतर आराम, बेहतर श्रमदक्षता और काम के दौरान हर उपयोग के लिए सही गति का चयन करने की स्वतंत्रता प्रदान करता है।
डायनाट्रैक सीरीज़ का श्रेष्ठ और बेहद लोकप्रिय 4-इन-1 क्वाड्रा पी.टी.ओ.™ सभी स्थिर और गतिशील ऍप्लिकेशन के लिए पूरे वर्ष भर ट्रैक्टर को अधिकतम स्तर पर, बहुउपयोगी और अधिक फायदेमंद बनाता है।
डायनाट्रैक सीरीज़ को लॉन्च करते हुए, मल्लिका श्रीनिवासन, सी.एम.डी. – टैफे ने कहा कि, “टैफे की डायनाट्रैक सीरीज़, उपयोगिता और बहुमुखी विशेषताएं, आराम और सुरक्षा, उत्पादकता और दक्षता प्रदान करते हुए, ट्रैक्टर उद्योग में नये मापदंड निर्धारित करती है। यह ट्रैक्टर आधुनिक दौर के किसानों और ग्रामीण उद्यमियों की नई-नई ज़रूरतों और आकांक्षाओं को पूरा कर, उन्हें बेहतर टेक्नोलॉजी और लाभ के साथ सशक्त बनाता है, जो उनके जीवन और आजीविका को समृद्ध करता है।”
डायनाट्रैक सीरीज़ के लॉन्च के साथ, टैफे अपने वर्ग के मापदंडों को पुनर्परिभाषित करता है और भारतीय इंजीनियरिंग की ताकत को उसके सर्वोत्तम रूप में प्रदर्शित करता है।

टैफे के बारे में: tafe.com

150,000 से अधिक ट्रैक्टरों की वार्षिक बिक्री के साथ टैफे,संख्या के आधार पर, दुनिया का तीसरा और भारत का दूसरा सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है। रु. 93 बिलियन से अधिक के केटर्न ओवर के साथ टैफे भारत के ट्रैक्टरों के प्रमुख निर्यातकों में से एक है। टैफे एयर-कूल्ड और वाटर-कूल्ड प्लेटफॉर्म, दोनों में ट्रैक्टरों का निर्माण करता है, और उन्हें अपने चार प्रतिष्ठित ब्रांड – मैसी फर्ग्यूसन, टैफे, आयशर और हाल ही में एक्वायर किए गए सर्बियाई ट्रैक्टर और कृषि उपकरण ब्रांड – इंदस्त्रिजा मसीना-ई-ट्रैकोत्रा (आई.एम.टी.) के अंतर्गत उनकी बिक्री करता है। अपनी गुणवत्ता और निर्भरता के लिए प्रशंसित टैफे के उत्पाद और सेवाएँ दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में मौजूद हैं, जिनमें यूरोप और अमेरिका के विकसित देश भी शामिल हैं।

ट्रैक्टर और फार्म मशीनरी के अलावा, टैफे डीजल इंजन, साइलेंट जेनसेट, एग्रो इंजन, बैटरी, हाइड्रोलिक पंप और सिलेंडर, गियर और ट्रांसमिशन कॉम्पोनेंट बनाता है तथा वाहन फ्रैंचाइज़ी और प्लांटेशन में व्यावसायिक रुचि रखता है। टैफे टोटल क्वालिटी मूवमेंट (टी.क्यू.एम.) के लिए प्रतिबद्ध है। हाल के दिनों में टैफे के विभिन्न मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट्स ने जापान इंस्टीट्यूट ऑफ प्लांट मेंटेनेंस (जे.आई.पी.एम.) से कई ‘टी.पी.एम. एक्सीलेंस अवार्ड्स’ प्राप्त किए हैं, और इसके साथ ही, टी.पी.ए.म. उत्कृष्टता के लिए कई अन्य क्षेत्रीय पुरस्कार भी प्राप्त किए हैं। टैफे 2018 में फ्रॉस्ट एंड सुलिवन ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग लीडरशिप अवार्ड जीतने वाला पहला भारतीय ट्रैक्टर निर्माता बन गया, जिसे ‘एंटरप्राइज इंटीग्रेशन एंड टेक्नोलॉजी लीडरशिप अवार्ड’ और दो ‘सप्लाई चेन लीडरशिप अवार्ड्स’ से सम्मानित किया गया है। इंजीनियरिंग निर्यात में अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए, टैफे को भारत के 40वें इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट्स प्रमोशन काउंसिल – सदर्न रीजन अवार्ड्स (2015-16) में ‘स्टार परफॉर्मर – लार्ज एंटरप्राइज (एग्रीकल्चर ट्रैक्टर्स)’ के लिए लगातार 21वीं बार नामित किया गया है। टैफे को टोयोटा मोटर कंपनी, जापान, से गुणवत्ता आपूर्ति के लिए ‘रीजनल कंट्रिब्यूटर अवार्ड’ और 2013 में अपनी सप्लाई चेन ट्रांसफॉर्मेशन के लिए दूसरे एशिया मैन्यूफैचरिंग सप्लाई चेन समिट में ‘मैन्यूफैक्चरिंग सप्लाई चेन ऑपरेशनल एक्सिलेंस – ऑटोमोबाइल पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। टैफे के ट्रैक्टर प्लांट्स कुशल गुणवत्ता प्रबंधन प्रणालियों के ISO:9001 और पर्यावरण अनुकूल परिचालन के लिए ISO:14001 के अंतर्गत प्रमाणित हैं।

Umesh Saxena

I am the chief editor of rubarunews.com