क्राइममध्य प्रदेश

मिलावटी, नकली दूध और इससे बने दुग्ध उत्पादों का कारोबार करने वालों पर होगी कठोर कार्यवाई

भोपाल.Desk/ @www.rubarunews.com>>आयुक्त खाद्य सुरक्षा प्रशासन डॉ. सुदाम खाड़े ने नकली, मिलावटी दूध और इससे से बने अन्य दुग्ध उत्पादों की रोकथाम के लिए सभी जिला कलेक्टर को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

डॉ. सुदाम खाड़े ने सभी कलेक्टर को कहा है कि अपने जिले में मिलावटी, नकली दूध और मिलावटी, नकली दूध से बने मावा, पनीर आदि दुग्ध उत्पादों का निर्माण, संग्रह और विक्रय करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध विशेष अभियान संचालित कर कार्यवाही करें।

कलेक्टर्स को लिखे पत्र में कहा गया है कि मिलावट से मुक्ति अभियान में मिलावट करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है। अधिकांश जिलों से मिलावटी दूध, नकली दूध और नकली, मिलावटी दूध से बने खाद्य पदार्थों की शिकायतें मिली हैं। इन शिकायतों पर तत्काल कार्यवाही करने विशेष अभियान संचालित करें। कलेक्टर अपने जिले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी, प्रभारी चलित खाद्य प्रयोगशाला और स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ सघन जाँच करें और दोषी पाई गई संबंधित दुकान एवं व्यक्ति पर कार्यवाही की जाये। विशेष अभियान में की गई कार्रवाई की जिला कलेक्टर टीएल मीटिंग में साप्ताहिक समीक्षा भी करें और की गई कार्यवाही की जानकारी निर्धारित प्रपत्र में आयुक्त खाद्य सुरक्षा प्रशासन को भेजें।