ताजातरीन

एक सशक्त, एक्यबद्ध, तेजोमयी राष्ट्रजीवन खड़ा करके ही अखंड भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ना संभव – सोहन लाल भारद्वाज

बून्दी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com – अखंड भारत संकल्प दिवस पर विश्व हिंदू परिषद बूंदी की ओर से विचार संगोष्ठी का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व जिला संघ चालक सोहन लाल भारद्वाज के मुख्यातिथ्य में किया गया, अध्यक्षता राष्ट्रीय संत पंडित ज्योति शंकर शर्मा ने की।

भारत की अखंडता का आधार भूगोल से ज्यादा संस्कृति और इतिहास में बताते हुए सोहन लाल भारद्वाज ने कहा कि खंडित भारत में एक सशक्त, एक्यबद्ध, तेजोमयी राष्ट्रजीवन खड़ा करके ही अखंड भारत के लक्ष्य की ओर बढ़ना संभव होगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय संत पंडित ज्योति शंकर शर्मा ने भारत की आध्यात्मिक एवं राष्ट्रीय चेतना जगाने के लिए सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता जताते हुए कहा कि किसी भी राष्ट्र और क्षेत्र के विकास और उन्नयन के लिए वहां के जन जन में सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संचेतना आवश्यक हैं।

कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष नन्दलाल वर्मा ने आभार जताया और जिला उपाध्यक्ष विजयलक्ष्मी शर्मा ने संचालन किया। यहाँ पर कोषाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा, मातृशक्ति संयोजिका अर्चना शर्मा, सहसंयोजिका रीना चित्तौडा, जिला प्रचार प्रमुख कृष्ण कांत राठौर, नवल किशोर शर्मा, केसरी लाल सुमन, ध्रुव व्यास, बुद्धि प्रकाश पुण्डिर, अनीता व्यास ब्रह्मदत्त गौतम, दीपक यादव, हनुमान प्रसाद उपाध्याय सहित प्रबुद्ध जन एवं मातृशक्ति मौजूद रही।