राजस्थान

भाई को बहिन का रक्षा बंधन का तोहफा, प्रशासन बना मददगार

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com-अपने बीमार भाई का जीवन बचाने के लिए एक बहिन रक्षा बंधन का तोहफा देने जा रही है। इसमें प्रशासन भी मददगार बना है। राज्य सरकार की त्रिस्तरीय जन सुनवाई व्यवस्था के तहत फूलेता गांव में आयोजित जन सुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी के सामने जब यह प्रकरण आया, तो उन्होंने इस पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया और सम्बन्ध प्रमाण पत्र जारी करवाकर प्रकरण का निस्तारण करवा दिया।
फूलेता गांव में जन सुनवाई में पहुंचे तलवास निवासी देवेन्द्र सेन ने बताया कि उसके पिता रघुनंदन सेन की किडनी खराब होने के कारण स्वास्थ्य अधिक खराब है और वह जयपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती है। चिकित्सकों ने उनकी किडनी ट्रांसप्लांट करवाया जाना बताया है। देवेन्द्र ने बताया कि उनकी बुआ बद्री बाई किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सहमत है, इसलिए दोनों का आपस में भाई बहिन का सम्बन्ध प्रमाण पत्र आवश्यक है।
जिला कलेक्टर ने देवेन्द्र से पिता की बीमारी के संबंध में सारी जानकारी जुटाई और दस्तावेजों की जानकारी लेकर संबंधित अधिकारियों को हाथों हाथ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस पर संबंधित अधिकारियों ने देवेन्द्र के पिता और उसकी बुआ का संबंध प्रमाण पत्र जारी कर दिया। अब देवेन्द्र के पिता रघुनंदन सेन को नया जीवन मिल सकेगा।