राजस्थान

भारत विकास परिषद चिकित्सालय को ऑक्सीजन प्लांट के लिए एसबीआई बैंक ने सौंपा 47.20 लाख का चेक

कोटा KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>> स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा अपनी सीएसआर गतिविधि के तहत भारत विकास परिषद चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु 47.20 लाख रूपये की सहायता का चेक सौंपा गया। गुरूवार को यह राशि का चेक बैंक के महाप्रबंधक द्वारा भाविप चिकित्सालय के संरक्षक श्याम शर्मा को सौंपा गया।
अस्पताल के मुख्य संरक्षक श्याम शर्मा ने बताया कि इस सहयोग राशि से भाविप चिकित्सलाय में 70 सिलेंडर प्रतिदिन उत्पादन का ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी के चलते ऑक्सीजन प्लांट की आवश्यकता महसूस की गई थी, जिसके लिए समाजसेवियों एवं भामाशाहों से निरंतर प्रयास किये जा रहे थे। वहीं कोरोना की तीसरी लहर की संभावना के चलते अस्पताल द्वारा अनेक संस्थाओं से ऑक्सीजन प्लांट के लिए अनुरोध किया था। संस्थान के अनुरोध पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से भाविप चिकित्सालय को सहयोग दिया गया।

अस्पताल के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने बताया कि 70 सिलेण्डर का ऑक्सीजन प्लांट संस्थान द्वारा खरीद लिया गया है और अस्पताल में स्थापित करने का कार्य प्रारंभ हो चुका है। इसके लगने से तीसरी लहर की संभावना में रोगियों को ऑक्सीजन की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा। अस्पताल द्वारा मरीजों का बेहतर इलाज किया जा सकेगा। इस मौके पर सचिव अशोक वाशिष्ठ एवं कोषाध्यक्ष सीताराम गोयल ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा उपलब्ध कराए गए ऑक्सीजन प्लांट के लिए आभार व्यक्त किया।