ताजातरीनराजस्थान

राव सूरजमल हांडा की छतरी स्थल तुलसी गाँव पहुंचे आरटीसी पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ लिया छतरी का जायजा

बूंदी.KrishnakantRathore/ @www.rubarunews.com>>बूंदी के 9 वें नरेश राव सूरजमल की 600 साल पुरानी छतरी को केडीए द्वारा तोड़े जाने का विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। प्रकरण में शुक्रवार को आरटीडीसी पूर्व चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड ने तुलसी ग्राम पहुंचकर राव सूरजमल की छतरी का जायजा लिया। और ऐतिहासिक छतरी को बर्बरता पूर्वक तोड़ने पर दुख प्रकट करते हुए केडीए की कार्यवाही की निंदा की। इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से चर्चा की तथा मूल स्थान पर ही छतरी का पुनः निर्माण कराने व एयरपोर्ट का नाम राव सूरजमल के नाम पर रखने की बात कही।

होटल क्लासिक सफायर में प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व आरटीडीसी अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारियो द्वारा ऐतिहासिक धरोहर के रूप में पहचान रखने वाली छतरी तोड़ी गई है जो निंदनीय है और इस संबंध में केडीए अध्यक्ष कोटा कलेक्टर रविंद्र गोस्वामी फोन पर बात की राठौड़ ने कहा कि छतरी का पुनर्निर्माण उसी स्थान पर करवाया जाये और प्रस्तावित एयरपोर्ट का नाम राव सूरजमल हाडा नाम पर रखा जाए। जिम्मेदार अधिकारियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए ।

विधायक हरिमोहन शर्मा शर्मा ने बूंदा मीणा पैनोरमा की तर्ज पर छतरी का पुनर्निर्माण निर्माण करवायें जाने की मांग की है। इस दौरान पूर्व ईडब्ल्यूएस अध्यक्ष देवेंद्र बुडानिया, पीसीसी सदस्य सत्येश शर्मा, मंडल अध्यक्ष मनवीर सिंह, युवा जिला अध्यक्ष निशांत नुवाल,सेवादल जिला अध्यक्ष राजकुमार सैनी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित है।